अक्षय कुमार की 'पृथ्वीराज' को लेकर बढ़ा विवाद, जानिए इस बार क्या है करणी सेना का मास्टर प्लान
Advertisement

अक्षय कुमार की 'पृथ्वीराज' को लेकर बढ़ा विवाद, जानिए इस बार क्या है करणी सेना का मास्टर प्लान

अक्षय कुमार की आने वाली फिल्म पृथ्वीराज के रिलीज से पहले ही विवादों में आ गई है. 

फाइल फोटो

Jaipur: अक्षय कुमार की आने वाली फिल्म पृथ्वीराज के रिलीज से पहले ही विवादों में आ गई है. राजपूत करणी सेना के तीखे तेवर के बाद अब यशराज फिल्म प्रोजक्शन को लीगल नोटिस देकर विवाद और बढा दिया है. श्री राजपूत करणी सेना ने फिल्म के प्रोड्यूसर, डॉयरेक्टर और एक्टर को नोटिस भेजा है. करणी सेना (Karni Sena) ने फिल्म के टाइटल को लेकर आपत्ति जताई है. करणी सेना की मांग है कि फिल्म को टाइटल में पृथ्वीराज के साथ चौहान जोड़ा जाए. उधर गुर्जरों ने भी लीगल नोटिस भेजने की तैयारी कर ली है. अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा ने सेंसर बोर्ड और फिल्म के प्रोड्यूसर को पत्र लिखकर पहले ही आपत्ति जताई है. गुर्जरों ने मांग की है कि इस फिल्म में पृथ्वीराज को राजपूत नहीं,ब ल्कि गुर्जर दिखाया जाए.

श्री राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना (Mahipal Singh Makrana) का कहना है कि अंतिम हिंदू क्षत्रिय सम्राट पृथ्वीराज चौहान पर बनने वाली फिल्म के डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और अभिनेता को श्री राजपूत करणी सेना की तरफ से लीगल नोटिस भेजा है. इतिहास को बचाने के लिए हम दृृढ संकल्पित है. राजस्थान और सम्राट पृथ्वीराज चौहान के इतिहास के साथ छेड़छाड़ नहीं होने देंगे.पहले ये फिल्म राजपूत करणी सेना की कमेटी को दिखाया जाए.उसके बाद फिल्म रिलीज हो.

यह भी पढे़ं: क्या राजस्थान के सभी स्कूल और कोचिंग 6 दिसंबर से बंद कर दिए गए हैं? जानिए Post का सच

वहीं दूसरी तरफ गुर्जर नेता हिम्मत सिंह का कहना है कि अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा की तरफ से फिल्म के निर्माता-निदेशक को पत्र लिखा गया है. जिसमें कहा गया है कि इस फिल्म में पृथ्वीराज चौहान को गुर्जर जाति से उल्लेख किया गया. यदि ऐसा नहीं हुआ तो गुर्जरों का इतिहास आंदोलन के लिए ग्वाह है.

आपको याद होगा कि इससे पहले रानी पद्मावती पर बनी फिल्म पद्मावत को लेकर पूरे देश में बवाल हुआ था. जिसके बाद ये फिल्म राजस्थान में रिलीज नहीं हो पाई थी. पद्मावत के अलावा बॉलीवुड की पानीपत, मणिकर्णिका फ़िल्म को लेकर भी विवाद हुआ था.पृथ्वीराज फिल्म 22 जनवरी को रिलीज होगी. ऐसे में अब देखना होगा कि फिल्म के रिलीज से पहले ये विवाद सुलझ पाता है या नहीं. क्योंकि फिल्म के टीजर के रिलीज होने के बाद ये विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है.

Trending news