500 बीघा जमीन का नामांतरकरण राजस्थान विश्वविद्यालय का नाम कराया जाएगा दर्ज
Advertisement

500 बीघा जमीन का नामांतरकरण राजस्थान विश्वविद्यालय का नाम कराया जाएगा दर्ज

डीएम अन्तर सिंह नेहरा के निर्देश पर शुक्रवार को एडीएम इकबाल खान की अध्यक्षता में हुई बैठक में संबंधित अधिकारियों को इसके लिए 30 जून तक का समय दिया गया है. 

500 बीघा जमीन का नामांतरकरण राजस्थान विश्वविद्यालय का नाम कराया जाएगा दर्ज. (फाइल फोटो)

Jaipur: राजस्थान विश्वविद्यालय (Rajasthan University) के अधीन राजस्थान कॉलेज, महारानी कॉलेज, कॉमर्स कॉलेज, महाराजा कॉलेज की भूमि सहित करीब 500 बीघा जमीन का नामान्तरकरण राजस्थान विश्वविद्यालय के नाम दर्ज कराया जाएगा.

जिला कलेक्टर अन्तर सिंह नेहरा के निर्देश पर शुक्रवार को अतिरिक्त जिला कलेक्टर इकबाल खान की अध्यक्षता में हुई बैठक में संबंधित अधिकारियों को इसके लिए 30 जून तक का समय दिया गया है. बैठक में इस भूमि के अलावा विश्वविद्यालय के मालिकाना हक की ऐसी जमीनों का सर्वे कर उनका नामान्तरकरण विश्वविद्यालय के हक में करने के लिए कार्यवाही के लिए निर्देशित किया गया, जो राजस्व रिकॉर्ड में वन विभाग अथवा जेडीए (JDA) के नाम दर्ज है. लेकिन विश्वविद्यालय के पजेशन में है. 

ये भी पढ़ें-राजस्थान: भर्तियों को लेकर सचिवालय में हुई बैठक, CS बोले-सभी विभाग खाली पदों पर भर्ती की समय सीमा तय करें

 

वर्तमान में राजस्थान विश्वविद्यालय और संबंद्ध महाविद्यालयों के आधिपत्य में कुल भूमि 204.33 हैक्टेयर है, इस भूमि में से 323 बीघा 7 बिस्वा भूमि का नामान्तरकरण राजस्थान विश्वविद्यालय के नाम हो चुका है. लेकिन कई वर्ष के बाद भी अब तक 494 बीघा 1 बिस्वा अर्थात 123.5 हैक्टेयर भूमि का नामान्तरकरण राजस्थान विश्वविद्यालय के नाम दर्ज नहीं है.

 

Trending news