स्कूलों में Corona का कहर, बढ़ते मामलों को लेकर जारी की गई नई Guidelines
X

स्कूलों में Corona का कहर, बढ़ते मामलों को लेकर जारी की गई नई Guidelines

कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप कम होने के साथ ही पूरे 1 साल 8 महीने के बाद 15 नवंबर से 100% क्षमता के साथ ही शिक्षण संस्थानों को खोलने का फैसला लिया गया था.

स्कूलों में Corona का कहर, बढ़ते मामलों को लेकर जारी की गई नई Guidelines

Alwar: डेढ़ साल से ज्यादा के समय से पूरा विश्व कोरोना (Corona) महामारी का सामना कर रहा है. कोरोना की दूसरी लहर ने जो तबाही मचाई उसके जख्म अभी भरे ही नहीं है. कोरोना ने शिक्षक संस्थान को सबसे ज्यादा प्रभावित किया है. 

कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप कम होने के साथ ही पूरे 1 साल 8 महीने के बाद 15 नवंबर से 100% क्षमता के साथ ही शिक्षण संस्थानों को खोलने का फैसला लिया गया था. वहीं, अब अभिभावकों के माथे पर चिंता की लकीर खींचती जा रही है. 

राज्य सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए नई गाइडलाइन (New Guideline) जारी कर दी हैं. इसमें आगे स्कूलों में प्रार्थना सभा पर रोक लगाने और ऑनलाइन क्लासेस अनिवार्य करने के लिए कहा है. वहीं, एक भी विद्यार्थी पॉजिटिव मिलने पर10 दिन के लिए क्लासेस बंद रखना होगा. 

यह भी पढ़ेंः बाल आयोग ने स्कूलों को दिए Online Classses के निर्देश, कोरोना केसेज पर जताई चिंता

शिक्षा विभाग के जिला अधिकारी ने चेताया की नई गाइडलाइन की पालना नहीं करवाने वाले संस्था प्रधानों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी. कोरोना महामारी ने बच्चों के जीवन के साथ खिलवाड़ किया है. बार-बार शिक्षक संस्थाओं को बंद होने के बाद बच्चों की पढ़ाई को प्रभावित हो रही है. 

आज राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय रामगढ़ में प्रार्थना सभा को स्थगित कर राज्य सरकार (Rajasthan Government) की नई गाइडलाइन की पालना करते नजर आए. विद्यालय में प्रवेश करने से पहले विद्यार्थियों की स्कैनिंग की गई. बिना मास्क के विद्यार्थियों को विद्यालय में प्रवेश नहीं दिया गया और सोशल डिस्टेंस की पालना करते हुए नजर आए. 

रमेश पालीवाल प्रधानाचार्य ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा नई गाइडलाइन की पालना करते हुए आज विद्यालय में प्रार्थना सभा को स्थगित कर दिया गया और नई गाइडलाइन के नीति-निर्देशों की पालना की जा रही है. शिक्षण संस्थान (Educational Institutions) में सभी शिक्षक गाइडलाइन की पालना करते नजर आए. 

 

Trending news