हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला हुए संक्रमित, झुंझुनूं में बिना मास्क लगाए शोक सभा में हुए थे शामिल
Advertisement

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला हुए संक्रमित, झुंझुनूं में बिना मास्क लगाए शोक सभा में हुए थे शामिल

राजस्थान में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेज है. झुंझुनूं में एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने आए हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं. 

Jhunjhunu: राजस्थान में कोरोना की रफ्तार बेकाबू होती जा रही है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत कई मंत्री संक्रमित हो चुके हैं. 7 जनवरी को हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने राजस्थान आए थे. जिसके बाद से दुष्यंत चौटाल भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. दुष्यंत चौटाला ने खुद ही ट्वीट कर यह जानकारी दी है और बीते 48 घंटे में अपने संपर्क में आए लोगों से कोरोना जांच कराने की अपील की है.

दरअसल, शुक्रवार को दुष्यंत चौटाला अपने परिवार के साथ राजस्थान के झुंझुनू के बख्तावरपुरा गांव में रिश्तेदार के यहां एक शोक सभा में शामिल हुए थे. इस शोक सभा में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़, प्रदेश के कृषि मंत्री लालचंद कटारिया, आरटीडीसी के पूर्व चेयरमैन रणदीप धनखड़ समेत कई नेता शामिल हुए थे. इस दौरान दुष्यंत चौटाल बिना मास्क लगाए हुए नेताओं और अन्य लोगों से मुलाकात कर रहे थे. शोक सभा में दुष्यंत चौटाला के साथ उनके  पिता अजय चौटाला, माता नयना चौटाला, भाई दिग्विजय चौटाला समेत अन्य सदस्यों भी मौजूद थे.  इस खबर के बाद झुंझुनूं का जिला प्रशासन समेत चिकित्सा महकमा भी अलर्ट हो गया है. 

सीएम अशोक गहलोत भी कोरोना पॉजिटिव
बता दें कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इससे पहले उनके बेटे वैभव गहलोत भी बुधवार को पॉजिटिव आए थे. अशोक गहलोत वैक्सीन की दोनों डोज लगाने के बाद दूसरी बार संक्रमित हुए हैं. अशोक गहलोत अपने घर में ही आइसोलेट हैं. उन्होंने अपने संपर्क में आए लोगों से कोरोना जांच कराने की अपील की है. 

यह भी पढ़ें: Corona in Rajasthan: शादियों में वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट जरूरी, बाराती-घराती बनने से पहले जान लें ये पूरा नियम

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोगों से कोरोना गाइडलाइन पालन करने का आग्रह किया है. मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राज्य मंत्री परिषद की बैठक बुलाई और लोगों में मास्क लगाने और भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में सोशल डिस्टेंसिंग का पालना सख्ती से कराने की बात कही. वहीं, स्वास्थ्य विभाग को वैक्सीनेशन अभियान को तेज करने के साथ सैंपलिंग बढ़ाने के भी निर्देश दिए गए हैं.

सात जिलों में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले
शुक्रवार को प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 3300 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही पूरे सूबे में 10287 कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज जारी है. वहीं, 279 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं. प्रदेश के सात जिलों में संक्रमण की रफ्तार काफी तेज है. जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, अलवर समेत कई जिलों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.    
Report: Sandeep Kedia

Trending news