Corona के बीच अस्थियों को गंगा में विसर्जन करने का संकट, विधायक ने बनाई योजना
Advertisement

Corona के बीच अस्थियों को गंगा में विसर्जन करने का संकट, विधायक ने बनाई योजना

कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के चलते मौत का आंकड़ा बड़ा है. इसी के चलते श्मशान घाट में लकड़ी नहीं मिल रही तो अस्पताल में ऑक्सीजन नहीं मिल रही. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaipur : कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के चलते मौत का आंकड़ा बड़ा है. इसी के चलते श्मशान घाट में लकड़ी नहीं मिल रही तो अस्पताल में ऑक्सीजन नहीं मिल रही. ऐसे में जिन लोगों की मौत हो चुकी उनके अस्थि कलश भी गंगा में विसर्जित नहीं हो रही. ऐसे में जिन लोगों ने अपनों को खोया है. अपनों के अस्थि कलश हरिद्वार गंगा में विसर्जित नहीं कर पा रहे. 

ये भी पढ़ें-राजस्थान में Vaccination जारी रखने के लिए तत्काल 20 लाख डोज की जरूरत: रघु शर्मा

इसी बीच चौमूं विधायक रामलाल शर्मा (Ramlal Sharma) ने सामाजिक सरोकार निभाते हुए इन विषम परिस्थितियों के बीच अस्थि कलशों को गंगा में विसर्जित करने के लिए एक योजना बनाई है. विधायक रामलाल शर्मा ने अस्थि कलश को गंगा घाट भेजने के लिए अस्थि कलश संग्रहण केंद्र बनाने का प्लान बनाया है. 

विधायक रामलाल शर्मा ने बताया कि 15 मई से शाम 4:00 बजे से 8:00 बजे तक प्रतिदिन गढ़ गणेश मंदिर के पास स्थित खंडेलवाल धर्मशाला में अस्थि कलश रखवाये जा सकते हैं. जब परिस्थितियां अनुकूल होंगी तब बस के जरिए हरिद्वार गंगा में पुण्य आत्माओं के अस्थि कलशों को विसर्जित करने के लिए भेजा जाएगा. 

इसका तमाम खर्चा भी विधायक रामलाल शर्मा खुद उठाएंगे. गौरतलब है कि पिछली बार भी इसी कोरोना संक्रमण के चलते लोग अस्थि विसर्जन नहीं कर पाए थे और विधायक नहीं इन अस्थि कलशों को बसों के जरिए हरिद्वार गंगा घाट में विसर्जित करवाया था.

ये भी पढ़ें-Rajasthan में शुरू होगी Genome Sequencing की सुविधा, Strain का पता लगाकर होगा इलाज!

Trending news