अलवर के बानसूर में फसलों को हुआ नुकसान, जायजा लेने पहुंची मंत्री शकुंतला रावत
Advertisement

अलवर के बानसूर में फसलों को हुआ नुकसान, जायजा लेने पहुंची मंत्री शकुंतला रावत

नारायणपुर उपखण्ड क्षेत्र में गत सप्ताह हुई ओलावृष्टि के दौरान किसानों की फसल खराब हो गई थी. जिसका जायजा लेने सोमवार को मंत्री शकुंतला रावत ने नारायणपुर क्षेत्र का दौरा कर फसल को हुए नुकसान का जायजा लिया.

फसल का जायजा लेने पहुंची मंत्री शकुंतला रावत.

Alwar: अलवर (Alwar) के बानसूर क्षेत्र में नारायणपुर उपखण्ड क्षेत्र की ग्राम पंचायत गढ़ी के गांव कोठियां में गत सप्ताह बारिश के दौरान ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान का जायजा लेने पहुंची मंत्री शकुंतला रावत (Minister Shakuntala Rawat) और तहसीलदारों को आपदा प्रबंधन में ओलावृष्टि की रिपोर्ट तैयार कर मुआवजा दिलवाने के निर्देश भी दिए हैं.

यह भी पढ़ें: Corona Guideline की पालना के लिए आमजन के बीच मिसाल पेश करें जनप्रतिनिधि - महेश जोशी​  

नारायणपुर उपखण्ड क्षेत्र में गत सप्ताह हुई ओलावृष्टि के दौरान किसानों की फसल खराब हो गई थी. जिसका जायजा लेने सोमवार को उद्योग एवं देवस्थान विभाग मंत्री शकुंतला रावत ने नारायणपुर क्षेत्र का दौरा कर फसल को हुए नुकसान का जायजा लिया. जायजा लेने के बाद नारायणपुर तहसीलदार रामचंद्र गुर्जर और बानसूर तहसीलदार जगदीश प्रसाद को आपदा प्रबंधन में फसल नुकसान का जायजा की रिपोर्ट बना कर भेजने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने बताया कि ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान हुआ है, और मौके पर आपदा प्रबंधन में रिपोर्ट तैयार कर जल्द भेजी जाए ताकि किसानों को उनकी फसल का मुआवजा मिल सके. इस मौके पर पूर्व प्रधान मातादीन गुर्जर, रोहिताश्व सैनी समाज सेवी सहित कई लोग मौजूद थे.

यह भी पढ़ें: JDA प्रवर्तन दस्ते ने अवैध कॉलोनी में JCB चलाकर सड़कों को किया ध्वस्त​ 

मंत्री शकुंतला रावत ने बताया 
कई दिनों से गांव के लोग कह रहे थे कि अभी जो बारिश हुई थी उसमें ओलावृष्टि हो गई है, तो गांवों का दौरा किया तो पता चला कि काफी सरसों में गेहूं काफी नुकसान हुआ है जो गेंहू की फसल अभी से दब गई है, सरसों में ज्यादा नुकसान हुआ हैं जिसमें सफेदा जो रोग लगता है, जहां पर नुकसान हुआ है मैं तो यही कहूंगी उनको पूरा मुआवजा दिया जावे.

Reporter: Jugal Gandhi

Trending news