Rajasthan Cabinet: राज्य मंत्रिमंडल पुनर्गठन में दौसा का दबदबा, मिला बड़ा प्रतिनिधित्व
X

Rajasthan Cabinet: राज्य मंत्रिमंडल पुनर्गठन में दौसा का दबदबा, मिला बड़ा प्रतिनिधित्व

मंत्री बनाए जाने पर समर्थकों ने खुशी जाहिर की है तो वहीं, पटाखे जलाकर और मिठाइयां बांटकर खुशी व्यक्त कर रहे हैं.

Rajasthan Cabinet: राज्य मंत्रिमंडल पुनर्गठन में दौसा का दबदबा, मिला बड़ा प्रतिनिधित्व

Dausa: राज्य मंत्रिमंडल पुनर्गठन (Rajasthan Cabinet Reorganization) में कहीं न कहीं दौसा जिले को बड़ा प्रतिनिधित्व मिला है परसादी लाल मीणा (Parsadi Lal Meena) पूर्व में ही काबीना मंत्री पद पर पदस्थापित थे तो वहीं, राज्य मंत्री ममता भूपेश (Mamta Bhupesh) को भी काबीना मंत्री बनाकर दौसा जिले की बड़ी भागीदारी प्रदेश के मंत्रिमंडल में हुई है.

वहीं, दौसा विधायक मुरारी लाल मीणा (Murari Lal Meena) को भी राज्य मंत्री के पद से नवाजा गया है. ऐसे में दौसा जिले के 5 विधायकों में से तीन विधायकों को मंत्री पद मिलने से जिले का विकास सुनिश्चित है परसादी लाल मीणा दौसा के लालसोट से विधायक हैं तो वहीं, ममता भूपेश (Mamta Bhupesh) सिकराय से विधायक हैं. वहीं, मुरारी लाल मीणा दौसा जिला मुख्यालय से विधायक हैं. ममता भूपेश का प्रमोशन होने पर और मुरारी लाल मीणा को राज्य मंत्री बनाए जाने पर समर्थकों ने खुशी जाहिर की है तो वहीं, पटाखे जलाकर और मिठाइयां बांटकर खुशी व्यक्त कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- मंत्रिमंडल पुनर्गठन को लेकर CM Gehlot ने किया ट्वीट, लिखा- जो धैर्य रखता है, उसे मौका मिलता ही है

साथ ही कांग्रेस आलाकमान और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) का आभार व्यक्त कर रहे हैं. मंत्री ममता भूपेश को कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व और मुख्यमंत्री गहलोत का आशीर्वाद प्राप्त है. तो मुरारी लाल मीणा को सचिन पायलट (Sachin Pilot) का आशीर्वाद है. मुरारी लाल मीणा ने अपना राजनीतिक सफर बांदीकुई से बसपा (BSP) के टिकट पर चुनाव लड़कर 2003 में शुरू किया था तो वहीं दूसरी बार भी 2008 में दौसा जिला मुख्यालय से बसपा से विधायक चुने गए थे.

वहीं, तीसरी बार 2018 में कांग्रेस (Congress) के टिकट पर विधायक मुरारी लाल मीणा ने चुनाव लड़ा और फतेह हासिल की मुरारी लाल मीणा दूसरी बार विधायक बनने पर बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए और उस दौरान भी राज्य मंत्री के पद पर काबिज रहे. वहीं, ममता भूपेश सिकराय से कांग्रेस से दूसरी बार विधायक हैं. पहली बार उन्हें गहलोत मंत्रिमंडल (Gehlot Cabinet) में संसदीय सचिव बनाया गया था तो इस बार राज्य मंत्री बनाया गया था.

यह भी पढ़ें- Rajasthan Cabinet Reshuffle: मंत्रिमंडल पुर्नगठन पर इन विधायकों ने जताई नाराजगी, कहा- भ्रष्ट मंत्री को और प्रमोट कर बढ़ाया भ्रष्टाचार

लेकिन आज मंत्रिमंडल के पुनर्गठन में ममता भूपेश का प्रमोशन करते हुए उन्हें काबीना मंत्री बनाकर दौसा (Dausa News) जिले को बड़ा प्रतिनिधित्व दिया गया है. हाल ही में दौसा दौरे पर आए सीएम अशोक गहलोत द्वारा ममता भूपेश को अपने साथ हेलीकॉप्टर से जयपुर ले जाते समय लोगों ने यह कयास लगाना शुरू कर दिया था. ममता भूपेश का प्रमोशन तय है कहीं ना कहीं ममता भूपेश गहलोत के करीबी नेताओं में शुमार है और सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) को उन पर पूरा भरोसा भी है लिहाजा उन्हें प्रमोशन देकर बड़ा सम्मान भी दिया गया है. 
Report- LAXMI AVATAR SHARMA

Trending news