Roadways कर्मचारियों की प्रमुख मांगों के समर्थन में प्रदर्शन, विभिन्न आगरो में कल विरोध
Advertisement

Roadways कर्मचारियों की प्रमुख मांगों के समर्थन में प्रदर्शन, विभिन्न आगरो में कल विरोध

रोडवेज कर्मचारियों की प्रमुख मांगों के समर्थन में सीटू संगठन के आवाहन पर राज्य के विभिन्न आगरो पर विरोध, प्रदर्शन किया जाएगा. 

फाइल फोटो

Jaipur : रोडवेज कर्मचारियों की प्रमुख मांगों के समर्थन में सीटू संगठन के आवाहन पर राज्य के विभिन्न आगरो पर विरोध, प्रदर्शन किया जाएगा. रोडवेज कर्मचारियों को वेतन एवं पेंशन समय पर (महीने की प्रथम तारीख) देने, सेवानिवृत्त कर्मचारियों को सेवानिवृत्ति परिलाभो का अविलंब भुगतान करने, रोडवेज कर्मचारियों (Rajasthan Roadways) को सातवें वेतनमान का लाभ राज्य कर्मचारी के अनुरूप देने एवं सेवानिवृत्त परिलाभो, वेतन, पेंशन समय पर भुगतान के लिए वित्तीय वर्ष 2021-22 में आवश्यकतानुसार प्रावधान करने आदि प्रमुख मांगों के समर्थन में राजस्थान रोडवेज वर्कर्स यूनियन (सीटू) के आव्हान पर राज्य में सीटू से संबंधित शाखाओं द्वारा कार्यशाला गेट या कार्यालय के बाहर रोडवेज कर्मचारी द्वारा 16 जून 2021 को विरोध-प्रदर्शन (Protest) किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : Rajasthan में मानसून का दिखने लगा असर, इन जिलों में धूल भरी हवाओं के साथ बारिश शुरू

उपरोक्त मांगों का "ज्ञापन" मुख्यमंत्री, परिवहन मंत्री एवं अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजस्थान परिवहन निगम को ई-मेल द्वारा भेजा जा चुका है. राजस्थान रोडवेज वर्कर्स यूनियन सीटू के महासचिव किशन सिंह राठौड़ ने बताया कि रोडवेज कर्मचारियों को वेतन एवं पेंशन समय पर नहीं मिलने के कारण कर्मचारी एवं उनके परिवार को आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

कर्मचारियों को समय पर वेतन एवं पेंशन देने के लिए परिवहन मंत्री से दूरभाष पर वार्ता की गई जिस पर मंत्री द्वारा आश्वस्त करने के बाद भी मई माह का वेतन एवं पेंशन के लिए 15 जून तक राज्य सरकार की ओर से फंड अंतरण की कार्यवाही नहीं हो पाई है. मुख्यमंत्री द्वारा किए गए संकल्प कि राज्य के किसी भी व्यक्ति को भूखा नहीं सोने देंगे की ओर आपका ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं.  

यह भी पढ़ें : Rajasthan Congress के दो कैंपों में सियासी घमासान जारी, मंत्री और विधायक ने बीच छिड़ा Tweet War

Trending news