केंद्र की नीतियों के खिलाफ यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन, निकाली जनजागरण पदयात्रा
X

केंद्र की नीतियों के खिलाफ यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन, निकाली जनजागरण पदयात्रा

अखिल भारतीय कांग्रेस के निर्देश पर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस की ओर से केंद्र की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन किए जा रहे हैं. 

केंद्र की नीतियों के खिलाफ यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन, निकाली जनजागरण पदयात्रा

Jaipur: केंद्र की नीतियों के विरोध में राजस्थान युवा कांग्रेस (Rajasthan Youth Congress) ने जनजागरण पदयात्रा निकाली और पदयात्रा की समाप्ति सिविल लाइन फाटक पर हुई. सभा में वक्ताओं ने महंगाई के साथ अन्य जनविरोधी मुद्दों पर केंद्र सरकार (Central Government) के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया. प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष गणेश घोघरा (Ganesh Ghoghra) ने महंगाई पर केंद्र को घेरा, वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को जननायक बताते हुए उनकी मौर्यवंश के शासक सम्राट अशोक से तुलना कर दी. 

अखिल भारतीय कांग्रेस के निर्देश पर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस की ओर से केंद्र की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन किए जा रहे हैं. 14 नवम्बर से शुरू हुआ जनजागरण अभियान (Public Awareness Campaign) 29 नवम्बर तक चलेगा. इस दौरान कांग्रेस के विभिन्न संगठनों की ओर से अलग-अलग प्रकार से जनजागरण किया जा रहा है. इस कड़ी में राजस्थान युवा कांग्रेस (Congress) की ओर से जनजागरण पद यात्रा निकाली गई. बनीपार्क युवा कांग्रेस कार्यालय से जनजागरण पदयात्रा रवाना होकर कलेक्ट्री सर्किल, खासाकोठी, गवर्नमेंट हॉस्टल होते हुए सिविल लाइन फाटक पहुंचकर सभा में परिवर्तित हो गई.

सिविल फाटक पर हुई सभा के दौरान मंच पर प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष गणेश घोघरा के साथ सभी प्रदेश उपाध्यक्ष, युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष बैठे. इस दौरान वक्ताओं ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि पीएम और भाजपा पदाधिकारी 70 साल का हिसाब मांगते हैं. कांग्रेस ने 70 साल में जो देश बनाया, उसे सात साल में भाजपा बेचने में लगी है. 

यह भी पढ़ेंः 25 हजार कुपोषित बच्चों के मामले में मानवाधिकार आयोग ने लिया प्रसंज्ञान, मांगी तथ्यात्मक रिपोर्ट

वक्ताओं ने आरोप लगाया कि दो बेचने वाले हैं, जबकि दो खरीदने वाले हैं. यूथ कांग्रेस के संगठन महासचिव आयुष भारद्वाज ने मोदी सरकार पर देश को चंद उद्योगपतियों के हवाले करने का आरोप लगाया. भारद्वाज ने कहा कि कोरोना में जनता की सेवा कर रहे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) की सरकार को अस्थिर करने का षडयंत्र मोदी सरकार ने किया है, प्रदेश की जनता भाजपा (BJP) को कभी माफ नहीं करेगी. 

हर जिले में चलेगा जनजागरण अभियान
दूसरी ओर प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष गणेश घोघरा ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि केंद्र की मोदी (PM Narendra Modi) सरकार की नीतियों से हर वर्ग दुखी है. उज्जवला के नाम पर महिलाओं को गैस कनेक्शन दिए लेकिन रसाई गैस के दाम महंगे कर दिए. अब सिलेंडर कबाड़ में पड़े हैं, वहीं अन्य योजनाओं का भी यही हाल है. 

राज्य की अशोक गहलोत सरकार ने कोरोना में जनमानस के लिए बहुत काम किए. इसके अलावा गहलोत सरकार ने जनता को राहत पहुंचाने के लिए काम किए हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जननायक हैं, जैसे मौर्य वंश में सम्राट अशोक की तरह जनता के भले के काम किए हैं. घोघरा ने कहा कि मोदी सरकार के खिलाफ जनजागरण अभियान हर जिले तहसील स्तर पर चलाया जाएगा. 

Trending news