Jaipur: जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति की बैठक, कार्य प्रगति पर की गई समीक्षा
Advertisement

Jaipur: जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति की बैठक, कार्य प्रगति पर की गई समीक्षा

बैठक में वैक्सीनेशन (Vaccination), जल जीवन मिशन (Jal Jeevan Mission) योजना और प्रधानमंत्री आवास योजना (Prime Minister Housing Scheme) के मुद्दे पर सदन गरम रहा.

फाइल फोटो

Jaipur: नगर-निगम और पंचायत चुनाव समाप्त होने के साथ ही करीब 15 महीने बाद जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति की बैठक में समस्याओं को लेकर जनप्रतिनिधियों के तेवर तल्ख रहे हैं. जयपुर ग्रामीण सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ (Rajyavardhan Singh Rathore) की अध्यक्षता में केंद्रीय योजनाओं से संबंधित जिले में किए जा रहे कार्यों की प्रगति की समीक्षा की गई. 

यह भी पढ़ेंः CM Gehlot ने रोडवेज रिटायर्ड कर्मचारियों को दिया दीवाली का तोहफा, करीब 476 करोड़ का होगा भुगतान

बैठक में वैक्सीनेशन (Vaccination), जल जीवन मिशन (Jal Jeevan Mission) योजना और प्रधानमंत्री आवास योजना (Prime Minister Housing Scheme) के मुद्दे पर सदन गरम रहा. जयपुर शहर सांसद रामचरण बोहरा ने जयपुर प्रथम सीएमएचओ डॉ नवरोत्तम शर्मा की कार्यशैली पर सवाल उठाते कहा कि यह तो हमारा फोन ही नहीं उठाते हैं. यदि कोई हमसे मिलने जाता है तो सीधा धमकी देते हैं कि पत्नी मजिस्ट्रेट है. बैठक में जनप्रतिधियों के निशाने पर अफसर रहे. 

जयपुर (Jaipur News) कलेक्ट्रेट में आज हुई जिला विकास समन्वय-निगरानी समिति यानी दिशा की बैठक में जनप्रतिनिधियों ने सरकारी अधिकारियों पर जमकर सवाल उठाए. कलेक्ट्रेट सभागार में जयपुर ग्रामीण सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ की अध्यक्षता में बैठक में जयपुर शहर सांसद रामचरण बोहरा ,जिला प्रमुख रमा देवी, जिला कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे. जिला विकास समन्वय-निगरानी समिति की बैठक में करीब 18 विभागों में केंद्र सरकार की संचालित योजनाओं की समीक्षा की गई. केंद्र सरकार की ओर से संचालित जल जीवन मिशन, प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना, पीएम आवास योजना, स्वच्छ भारत मिशन, एनएफएसए, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री फसल योजना, प्रधानमंत्री सिंचाई कृषि योजना, राष्ट्रीय कृषि विकास, मनरेगा, सांसद कोष, आदर्श गांव योजना, डिजिटल इंडिया सहित अन्य विषयों की प्रगति को लेकर विभागीय अधिकारियों ने ब्योरा रखा. 

यह भी पढ़ेंः जिला कलक्टर और पुलिस अधीक्षक स्वयं संभालें पटवारी भर्ती परीक्षी की व्यवस्था- मुख्य सचिव

बैठक में जनप्रतिनिधियों ने योजनाओं में लंबित पड़े कार्यों को लेकर नाराजगी जताई तो वहीं कई जनप्रतिनिधियों ने योजनाओं की जानकारी नहीं होने की बात कर जनप्रतिनिधियों को योजना के बारे में जानकारी देने को कहा. बैठक में जयपुर शहर सांसद रामचरण बोहरा ने कोविड वैक्सीनेशन (Covid Vaccination) को लेकर सीएमएचओ की कार्यशैली पर सवाल उठाए तो बैठक की अध्यक्षता कर रहे जयपुर ग्रामीण सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने बिना किसी दबाव के काम कर कार्यशैली सुधारने के निर्देश दिए. वहीं बैठक में कई विभागों की ओर से नदारद अधिकारियों को अगली बैठक में शामिल होने के साथ ही सामने आई खामियों की रिपोर्ट सभी जनप्रतिनिधियों को अगली बैठक से पहले देने के निर्देश दिए गए. 

Trending news