मानसून की पहली बारिश से जयपुर का ड्रेनेज सिस्टम धराशाही, सड़कों पर दिखा जलभराव
Advertisement

मानसून की पहली बारिश से जयपुर का ड्रेनेज सिस्टम धराशाही, सड़कों पर दिखा जलभराव

मानसून की पहली बारिश से नगर निगम ग्रेटर और हैरिटेज का पूरा ड्रेनेज सिस्टम ही धड़ाम हो गया है. मुख्य सड़कों से लेकर शहर का शायद ही कोई ऐसा मोहल्ला या सड़क हो, जहां जलभराव लोगों के लिए आफत न बन गया है.

फाइल फोटो.

Jaipur: मानसून की पहली बारिश से नगर निगम ग्रेटर और हैरिटेज का पूरा ड्रेनेज सिस्टम ही धड़ाम हो गया है. मुख्य सड़कों से लेकर शहर का शायद ही कोई ऐसा मोहल्ला या सड़क हो, जहां जलभराव लोगों के लिए आफत न बन गया है. कई निचली कॉलोनियों में लोगों के घरों-दुकानों में भी पानी के घुसने से उनका बाहर निकलना भी दूभर हो गया है. शहर के नालों के उफनाने और सीवर लाइन के भी ब्लॉक होने से जल निकासी व्यवस्था पर काफी खराब असर पड़ा है. इससे सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है.

सड़कों पर जगह-जगह जलभराव और गड्ढों में वाहन फंस गए. कहीं जाम से परेशानी हुई. सरकारी सिस्टम पूरी तरह से फेल नजर आया. नगर निगम प्रशासन के लाख दावों के बावजूद शहर का ड्रेनेज सिस्टम लगातार बिगड़ता जा रहा है. ऐसे में सीवर तो कहीं पाइपलाइन की वजह से खुदी और टूटी सड़कें लोगों की मुसीबत बढ़ाए हुए हैं. गहरे-गहरे गढ्डे और चोक नाले-नालियों से जलभराव, घरों में भरने वाला पानी से लोग परेशान होते नजर आए. जबकि मानसून के पहले नगर निगम बारिश से निपटने के लिए बड़े-बड़े दावे कर रहा था. नालों की सफाई पर करोडों रुपये भी खर्च हुए, लेकिन मानसून की दमदार बारिश में ही दावे बह गए.

यह भी पढे़ं- उदयपुर हत्याकांड का कराची कनेक्शन, कन्हैयालाल का हत्यारा जाकिर नाइक को मानता था आका

उदयपुर की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

 

 

Trending news