शनि, सूर्य और शुक्र को मजबूत करने के आसान उपाय, ऐसे मानेंगे आपके रूठे ग्रह, बरसेगी कृपा
Advertisement

शनि, सूर्य और शुक्र को मजबूत करने के आसान उपाय, ऐसे मानेंगे आपके रूठे ग्रह, बरसेगी कृपा

शनि देव आपसे रूठे हैं तो प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें. शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए शनि चालीसा का पाठ करें. शनिवार को नीले और काले रंग के वस्त्र धारण करने से बचें. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaipur: शनि देव आपसे रूठे हैं तो प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें. शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए शनि चालीसा का पाठ करें. शनिवार को नीले और काले रंग के वस्त्र धारण करने से बचें. प्रत्येक शनिवार को शनि मंदिर में जाएं और शनि देव की उपासना करें. भगवान शनि की कृपा के लिए प्रार्थना करें. शनिवार को सरसों का तेल, उड़द, काला कपड़ा, जूते आदि का दान करें. लोहे की चीजें शनिवार को न खरीदें. शनिवार को कटोरी में सरसों का तेल डालकर उसमें अपना चेहरा देखें और उस तेल का दान करें. असहाय लोगों की मदद करने से भी लाभ मिलता है. शनि मंत्र ॐ शं शनैश्चराय नमः जाप करें.

यह भी पढ़ें: सीएम गहलोत ने सभी मंत्रियों को सौंपी एक बड़ी जिम्मेदारी, 13 मई को एक साथ करेंगे पर्दाफाश

सूर्य को मजबूत बनाने के उपाय
ज्योतिष में सूर्य को ग्रहों का राजा माना गया है. जातक की कुंडली में सूर्य की शुभता बहुत ज्यादा मायने रखती है. कुंडली में सूर्य उच्च का हो और मजबूत स्थिति में हो तो शुभ फल देता है. ऐसे व्यक्ति को पिता और सरकारी क्षेत्र से लाभ प्राप्त होता है. सूर्य नीच अवस्था में होने पर जातक को अशुभ फल मिलता है. कुंडली में सूर्य की स्थिति व्यक्ति की भौतिक प्रगति में बहुत ज्यादा महत्व रखती है. यदि आपने सूर्य देव को प्रसन्न कर लिया तो आपका भाग्य चमक जाएगा. सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए प्रतिदिन उगते हुए सूर्य को जल दें. गायत्री मंत्र का जाप करें. रविवार के दिन केसरिया रंग का वस्त्र धारण करें. सूर्य देव के लिए गुड़, लाल पुष्प, तांबा, गेहूं आदि का दान करें.

शुक्र को मजबूत बनाने के उपाय 
अगर आपसे शुक्र देव रुठे हुए हैं तो आप हमेशा कष्ट में रहेंगे. सुखी रहने के लिए शुक्र देव को प्रसन्न करना अति आवश्यक होता है. रोजाना स्फटिक की माला से ऊं शुं शुक्राय नम: मंत्र का जाप करें. नहाते समय पानी की बाल्टी में कुछ बूंदें गुलाबजल के डालें. इसी खुशबूदार पानी से नहाएं. शुक्रवार के दिन सफेद रंग के कपड़ों का दान गरीबों में करें.

Trending news