हर दुल्हन को बिना शरमाए पर्स में रखनी चाहिए ये चीजें, क्या पता दूल्हा कब भड़क जाए
Advertisement

हर दुल्हन को बिना शरमाए पर्स में रखनी चाहिए ये चीजें, क्या पता दूल्हा कब भड़क जाए

Wedding Season: अगर आप भी आने वाले वेडिंग सीजन में दुल्हन बनने जा रही हैं, तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आपको अपनी शादी वाले दिन किन-किन चीजों को अपने साथ अपने पर्स में रखना जरूरी है. 

 हर दुल्हन को बिना शरमाए पर्स में रखनी चाहिए ये चीजें, क्या पता दूल्हा कब भड़क जाए

Wedding Season: भारत में शादियां किसी बड़े त्यौहार से कम नहीं होती हैं. शादी की तैयारियां 1 महीने पहले से ही शुरू हो जाती है और 1 हफ्ते पहले से घरों में नाच-गाना होने लगता है. इन दिनों में काफी सारी रस्में निभाई जाती है, जिनका एक अलग महत्व होता है. 

इधर, घर में जिस लड़की की शादी हो रही होती है, वो एक अलग की दौर से गुजर रही होती है और उसकी सबसे बड़ी चिंता नए परिवार में एडजस्ट करने की होती है. वहीं, दूसरी तरफ शादी वाले दिन कोई गड़बड़ न हो, इसके लिए वह परेशान हो रही होती है. 

वहीं, ऐसे स्थिति में कोई न कोई गड़बड़ तो हो ही जाती है, जिसके लिए पूरी तरह से तैयार रहना ही पड़ता. अगर आप भी आने वाले वेडिंग सीजन में दुल्हन बनने जा रही हैं, तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आपको अपनी शादी वाले दिन किन-किन चीजों को अपने साथ अपने पर्स में रखना जरूरी है. आइए जानते है वे कौन-कौन सी चीजें हैं? 

बॉबी पिन्स

fallback
ब्राइड बनने वाली लड़की को पर्स में बॉबी पिन्स जरूर रखनी चाहिए. बॉबी पिन्स सेफ्टी पिन से भी ज्यादा मददगार होती है. ये आपके बाल-पल्लू और लहंगे को एडजस्ट करने में बहुत हेल्प करती है. हेयरस्टाइल के साथ ज्यादा छेड़छाड़ करने पर वह खराब हो जाता है, जिसे बॉबी पिन्स से आसानी से ठीक किया जा सकता है. 

बॉडी टेप 

fallback
ब्राइड बनने वाली लड़की को लहंगा पहनना होता है, जिसका ब्लाउज हेवी लुक में होता है. वहीं, ऐसे में ब्लाउज की फिटिंग को ठीक करने या छोटी-मोटी प्रॉबलम्स को फिक्स करने के लिए पर्स में डबल बॉडी टेप जरूर रखें. बॉडी टेप से आप अपने ब्लाउज की फिटिंग की इजीली एडजस्ट कर लेंगी. 

रेड लिपस्टिक

fallback
वैसे तो ब्राइड पार्लर में अच्छे से रेडी होकर आती है. इसमें फाउंडेशन से लेकर लिपस्टिक तक एकदम परफेक्ट लगी होती है, लेकिन कई बार लिपस्टिक खराब हो जाती है इसलिए आप अपने पर्स में रेड लिपस्टिक जरूर रख लें, ताकि वह आपके बिगड़ते हुए काम को आसानी से ठीक कर दें. 

क्यू टिप 

fallback
शादी की सभी रस्मों में सबसे खास विदाई की रस्म होती है, जिसमें दुल्हन इमोशनल हो जाती है और रोने लगती है. इस स्थिति में संभलने के लिए अपने मेकअप पाउच में क्यू टिप रख लें , ताकि आप इससे अच्छे से आंसू साफ कर सकें. वहीं, अगर आप अपनी उंगली या टिशू से अपनी आंखे साफ करती हैं, तो मेकअप खराब हो जाता है और इन्फेक्शन भी हो सकता है. 

यह भी पढे़ंः 
 

 

 

Trending news