Jaipur में पकड़ा गया नकली डीजल, कई सालों से चल रहा था अवैध पैट्रोल पम्प
Advertisement

Jaipur में पकड़ा गया नकली डीजल, कई सालों से चल रहा था अवैध पैट्रोल पम्प

राजस्थान में अब नकली चीजों की तो हद हो गई है. दूध, दही, पनीर के बाद आपकी गाड़ी में डाले जाने वाला डीजल भी अब तो नकली मिलने लगा है. 

हाइवे पर बॉयोडीजल पेट्रोल पंप पर मारा छापा.

Jaipur : राजस्थान में अब नकली चीजों की तो हद हो गई है. दूध, दही, पनीर के बाद आपकी गाड़ी में डाले जाने वाला डीजल भी अब तो नकली मिलने लगा है. तो ऐसे में सोचिए कि यह मिलावट खोर प्रदेश में कितने सक्रिय हैं. दरअसल पूरा मामला राजधानी जयपुर (Jaipur News) के चौमूं थाना इलाके का है, जहां जयपुर सीकर हाईवे पर नकली डीजल बेचने वाला पेट्रोल पंप (Petrol Pump) चल रहा था और कानों कान किसी को खबर नहीं थी. 

आज बायोफ्यूल प्राधिकरण और चौमू पुलिस (Jaipur Police) ने संयुक्त रूप से कार्यवाही कर बायोडीजल पेट्रोल पंप पर छापामार कार्यवाही की है. सीकर जयपुर हाईवे पर स्थित ओम फिलिंग स्टेशन पर पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. कार्रवाई के दौरान पुलिस ने पेट्रोल पंप से 8000 लीटर डीजल जप्त किया है. वहीं, आरोपी ओम प्रकाश सैनी के खिलाफ एक्सप्लोसिव और EC एक्ट में मामला दर्ज किया गया है. 

बायोफ्यूल प्राधिकरण के परियोजना अधिकारी सुरेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि आरोपी पिछले कई सालों से बायोडीजल पंप को अवैध तरीके से चला रहा था पंप चलाने की किसी भी तरह से कोई स्वीकृति भी नहीं है. इतना ही नहीं बायोडीजल की आड़ में बेस ऑयल बेचा जा रहा था, जिससे वाहन खराब होने की संभावना ज्यादा होती है. यह डीजल वाहन में डालने के काम में नहीं आता है. 

यह भी पढे़ं- Jaipur में मिलेगी Pollution से राहत, E-Vehicle के लिए 73 चार्जिंग स्टेशन खोलने की तैयारी

गैर कानूनी तरीके से पेट्रोल पंप चला जा रहा था, जिसके खिलाफ कार्रवाई की गई है. पेट्रोल पंप संचालक ओम प्रकाश सैनी के जब भी खंगाले गए तो 70 रुपये में डीजल खरीदने की बात सामने आई है तो वहीं एक 91 की प्रति लीटर के हिसाब से डीजल बेचा जा रहा था. अब यह भी तफ्तीश की जा रही है कि यहां डीजल कहां से लाया जा रहा था. फिलहाल अवैध रूप से चल रहे नकली डीजल बेचने वाले इस पेट्रोल पंप को सीज कर दिया गया है.

Trending news