किसानों में खुशी का माहौल, अशोक चांदना बोले- किसानों की शहादत को हमारा नमन
X

किसानों में खुशी का माहौल, अशोक चांदना बोले- किसानों की शहादत को हमारा नमन

तीनों ही कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा के साथ ही अब पूरे देश में किसानों (Farmers) में खुशी का माहौल है.

किसानों में खुशी का माहौल, अशोक चांदना बोले- किसानों की शहादत को हमारा नमन

Jaipur: केंद्र सरकार (Central Government) द्वारा एक साल पहले लाए गए तीनों कृषि कानूनों (FarmLaws) को वापस लेने का फैसला ले लिया गया है. शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देश को संबोधित करते हुए तीनों कृषि कानूनों को वापस लेते हुए किसानों को आंदोलन (Farmer Protest) की राह छोड़ अब घर जाने उनकी अपील की. 

यह भी पढ़ें- रामलाल शर्मा का कांग्रेस सरकार पर हमला, कहा- बजट में की गई घोषणा धरातल पर अभी भी अधूरी

तीनों ही कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा के साथ ही अब पूरे देश में किसानों (Farmers) में खुशी का माहौल है, तो वहीं, प्रदेश सरकार (Rajasthan Government) के मंत्री भी केंद्र सरकार की हठधर्मिता से पीछे हटने पर खुशी जता रहे हैं. देशभर के किसान पिछले 1 साल से इन तीनों ही कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर आंदोलन की राह पर थे. 

यह भी पढ़ें- Jaipur में शराब व्यापारियों का प्रदर्शन, अर्धनग्न होकर किया विरोध

खेल मंत्री अशोक चांदना (Ashok Chandna) ने केंद्र सरकार द्वारा लिए गए फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह देश के किसानों, देश के लोकतंत्र और देश की जनता की यह जीत है, 1 साल से किसान अपनी मांग को लेकर आंदोलन की राह पर थे. आंदोलन के दौरान सैकड़ों किसान शहीद भी हुए. 1 साल तक कोई आंदोलन चले, और वह सफल हो यह खुशी की बात है. केंद्र सरकार को यह सोचना चाहिए कि वह इस देश को किस ओर ले जाना चाहते हैं. किसानों की जीत और उनकी शहादत को हमारा नमन है.

Trending news