पिता ने बेटी के सपने को किया पूरा, इतना बड़ा सरप्राइज देख लगी भीड़
Advertisement

पिता ने बेटी के सपने को किया पूरा, इतना बड़ा सरप्राइज देख लगी भीड़

झुंझुनूं के खेदड़ों की ढाणी से दो डॉक्टर बेटियां बाबुल के घर से हैलिकॉप्टर में बैठ विदा हुई तो पूरा गांव देखने आ गया. इस हैलिकॉप्टर से विदा होने की कहानी भी बड़ी दिलचस्प है. 

पिता ने बेटी के सपने को किया पूरा, इतना बड़ा सरप्राइज देख लगी भीड़

Jhunjhunu: झुंझुनूं के खेदड़ों की ढाणी से दो डॉक्टर बेटियां बाबुल के घर से हैलिकॉप्टर में बैठ विदा हुई तो पूरा गांव देखने आ गया. इस हैलिकॉप्टर से विदा होने की कहानी भी बड़ी दिलचस्प है. दरअसल सूरजगढ़ कस्बे के शिक्षाविद सुरेश खेदड़ की बेटियां डॉ. पूनम खेदड़ और डॉ. प्रियंका खेदड़ छोटी थी तो अक्सर आसमान में हैलिकॉप्टर देखकर उसमें बैठने की सोचती थी.

यह बात उनके पिता सुरेश खेदड़ को भी पता थी, जब बेटियों ने पढ़कर और आयुर्वेद में चिकित्सक बनकर अपने पिता का नाम रोशन​ किया तो शादी के वक्त पिता ने भी उन्हें अपने बचपन का सपना पूरा करते हुए बड़ा सरप्राइज दे डाला. सुरेश खेदड़ की दोनों बेटियों की शादी बुहाना के समीप ढाकामांडी गांव के दो भाइयों डॉ. हेमंत और अनुरोग के साथ तय हुई. शादी के बाद जब विदाई का समय आया तो पिता सुरेश खेदड़ ने दोनों बेटियों को हैलिकॉप्टर से विदा करने का सरप्राइज दिया तो दोनों को काफी खुशी हुई.

यह भी पढ़ें-चिकित्सा विभाग का गड़बड़झाला, बिना कोरोना वैक्सीन लगाए आ गया मैसेज

जानकारी के अनुसार डॉ. पूनम खेदड़ पीजी से आयुर्वेदिक डॉक्टर और छोटी बहन डॉ. प्रियंका खेदड़ आयुर्वेदिक की पढ़ाई पूरी की है और इनका भाई अंकित खेदड़ एलएलबी श्रीराम कॉलेज से कर रहा है. दुल्हन का चाचा और चाची निजी स्कूल का संचालन करते हैं. दुल्हन पक्ष का संपूर्ण परिवार शिक्षा से जुड़ा हुआ है. वहीं दूसरे दुल्हे पक्ष में पिता हरिसिंह ढाका सरकारी स्कूल में पीटीआई के रूप में कार्यरत हैं और बुहाना निकटवर्ती ढाकामांडी निवासी दुल्हा डॉ. हेमन्त असिस्टेंट प्रोफेसर है. जबकि अनुराग आयुर्वेदिक चिकित्सक की पढ़ाई कर रहा है.

दुल्हन डॉ. पूनम खेदड़ ने बताया कि मुझे फक्र है कि मेरे माता-पिता ने हम दोनों बहनों को हैलीकॉप्टर से विदाई देकर हमें एक बड़ा तोहफा भेंट किया है. मैं बेटी होने पर मेरे पिता पर गर्व करती हूं जो कि आपने मुझे हेलीकॉप्टर से विदाई देकर ससुराल में भेज रहे हैं. झुंझुनूं जिला बेटियों को लेकर एक अलग ही मिसाल पैदा करता है. वहीं मुझे विदाई के दौरान जो गांव और रिश्तेदारों से जो प्यार मिला है, इसकी मैं आभारी रहूंगी.

दूल्हन डॉ. प्रियंका खेदड़ ने कहा कि हर मां बाप की इच्छा होती है कि वह अपने बच्चों के सभी सपने पूरे करें. इसी अंदाज में मेरी दोनों बेटियों का बचपन में का सपना देखा हुआ था और उन्होंने मुझे उस समय यह बात साझा की थी. तब से मेरी भी इच्छा थी कि मैं अपनी बेटियों को हेलीकॉप्टर में बैठने का सौभाग्य प्राप्त करूं. दोनों बेटियों ने अच्छी शिक्षा प्राप्त की है और वे मुझे पिता होने पर गर्व महसूस करवाया है. मुझे शादी समारोह से अच्छा कोई सुनहरा अवसर नहीं समझा, मैंने दोनों बेटियों की विदाई हैलीकॉप्टर के द्वारा देखकर उनके बचपन के सपने को पूरा किया है. मैं आज बहुत खुश हूं कि मेरी दोनों बेटियां हेलीकॉप्टर से अपने ससुराल में कदम रखेंगी और उनके हेलीकॉप्टर के उतरने पर पूरे गांव में जोरदार स्वागत होगा. मैंने एक पिता होने की जिम्मेदारी निभाने में सहयोग किया है.

Reporter- Sandeep Kedia

Trending news