अलवर-धौलपुर जिले में पंचायतीराज चुनाव के पहले चरण में 64.24 प्रतिशत मतदाताओं ने किया मतदान
X

अलवर-धौलपुर जिले में पंचायतीराज चुनाव के पहले चरण में 64.24 प्रतिशत मतदाताओं ने किया मतदान

प्रदेश के अलवर और धौलपुर जिलों में पंचायत समिति सदस्य और जिला परिषद सदस्य के लिए प्रथम चरण के लिए हुए चुनाव में 64.24 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.

अलवर-धौलपुर जिले में पंचायतीराज चुनाव के पहले चरण में 64.24 प्रतिशत मतदाताओं ने किया मतदान

Jaipur : प्रदेश के अलवर और धौलपुर जिलों में पंचायत समिति सदस्य और जिला परिषद सदस्य के लिए प्रथम चरण के लिए हुए चुनाव में 64.24 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. सर्वाधिक मतदान अलवर जिले की बहरोड़ पंचायत समिति में हुआ, जहां 72.16 फीसद मतदाताओं ने वोट डाले.

राज्य निर्वाचन आयोग (State Election Commission) के आयुक्त पीएस मेहरा ने बताया कि प्रथम चरण में प्रदेश के अलवर और धौलपुर जिले की 7 पंचायत समितियों के 153 वार्डों के लिए मतदान करवाया गया. उन्होंने बताया कि कुल 9 लाख 41 हजार 490 मतदाताओं में से 6 लाख 4 हजार 854 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.

मेहरा ने स्वतंत्र, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण और कोरोना संबंधी सभी दिशा-निर्देशों की पालना के साथ सुरक्षित मतदान के लिए मतदाताओं का आभार जताया है. उन्होंने बताया कि गांवों में सुबह से ही मतदान केंद्रों पर लंबी कतारें देखने को मिली. स्थानीय प्रशासन और जागरूक मतदाताओं ने कोरोना संबंधी गाइडलाइनों की पालना के साथ सुरक्षित मतदान किया.

यह भी पढ़ें-UP में 40% टिकट महिलाओं को देगी Congress, राजस्थान में भी बदलेगी स्थिति

आयुक्त ने बताया कि 2 जिलों में हुए चुनाव में प्रातः 10 बजे 10.87 प्रतिशत मतदान हुआ. दोपहर 12 बजे मतदान का प्रतिशत 23.67 तक पहुंच गया. दोपहर 3 बजे तक प्रतिशत 47.71 तक जा पहुंचा और शाम बजे 5 बजे 62.09 प्रतिशत मतदाता वोट डाल चुके थे. मतदान समाप्ति तक यह प्रतिशत 64.24 तक पहुंच गया.

मेहरा ने बताया कि दूसरे चरण के लिए 23 और तीसरे चरण के लिए 26 अक्टूबर को प्रातः 8 बजे से सायं 5 बजे तक मतदान करवाया जाएगा, जबकि 29 अक्टूबर को जिला मुख्यालयों पर मतगणना होगी.

Trending news