close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Zee EXCLUSIVE: जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ी गई विदेश जा रही अब तक की सबसे बड़ी राशि

जयपुर हवाई अड्डे पर पहली बार एक करोड़ 12 लाख 80 हजार रुपए की भारी भरकम विदेशी मुद्रा गुरुवार को जब्त हुई.

Zee EXCLUSIVE: जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ी गई विदेश जा रही अब तक की सबसे बड़ी राशि
जयपुर हवाई अड्डे पर पहली बार एक करोड़ 12 लाख 80 हजार रुपए की भारी भरकम विदेशी मुद्रा गुरुवार को जब्त हुई (प्रतीकात्मक तस्वीर, साभार: रॉयटर्स)

जयपुर (विमल कोठारी): राजस्थान के जयपुर हवाई अड्डे पर पहली बार एक करोड़ 12 लाख 80 हजार रुपए की भारी भरकम विदेशी मुद्रा गुरुवार को जब्त हुई है. जानकारी के मुताबिक सुबह 4.30 बजे शारजाह के लिए उड़ान भरने वाली एयर अरेबिया की फ्लाइट से दुबई जा रहे दो विमान यात्रियों के सामान से यह विदेशी मुद्रा कस्टम के अधिकारियों ने पकड़ी है. कस्टम्स अधिकारियों ने विदेशी मुद्रा ले जाने के आरोपी नागौर जिले के कुचामन सिटी निवासी मोहम्मद जावेद और भरतपुरा जिले के बयाना निवासी नरेश गुर्जर से पूछताछ की तो पता लगा कि ये दोनों व्यक्ति विमान टिकट के लालच में यह विदेशी मुद्रा ले जाने को तैयार हो गए थे.

बताया जा रहा है कि आठ देशों की कुल एक करोड़ 12 लाख 80 हजार रुपए मूल्य की विदेशी मुद्रा को आरोपी विमान यात्रियों के सामान में छिपाकर ले जाया जा रहा था. कस्टम ने दोनों आरोपियों को गुरुवार को गिरफ्तार कर आर्थिक अपराध न्यायालय में पेश किया. जहां सुनवाई के बाद न्यायाधीश दीक्षा सूद ने आरोपियों को 19 फरवरी तक न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश पारित किए.

उल्लेखनीय है कि कस्टम विभाग पिछले साल 12 नवम्बर को भी जयपुर निवासी अर्पित जैन के सामान से 96 लाख रुपए की विदेशी मुद्रा जब्त कर चुका है. आरोपी अर्पित फिलहाल जेल में बंद है. अदालत में पेश हुए दोनों ही आरोपी मजदूर वर्ग के नजर आ रहे थे, जो लालच के चलते विदेशी मुद्रा तस्करों के जाल में फंस गए.