Haryana Congress के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर का बयान, G-23 को बताया गद्दारों का समूह
Advertisement

Haryana Congress के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर का बयान, G-23 को बताया गद्दारों का समूह

हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है. तंवर ने कांग्रेस को ब्लैकमेलर्स की पार्टी बताते हुए कहा कि यहां वफादारों के लिए कोई जगह नहीं है. 

हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्षअशोक तंवर का बयान

Jaipur : हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है. तंवर ने कांग्रेस को ब्लैकमेलर्स की पार्टी बताते हुए कहा कि यहां वफादारों के लिए कोई जगह नहीं है. इतना नहीं तंवर (Former Haryana Congress President Ashok Tanwar) ने कांग्रेस को डूबता जहाज और पार्टी के जी-23 को गद्दारों का समूह करार दिया.

यह भी पढ़ें : Rajasthan में 2 अगस्त से नहीं खुलेंगे स्‍कूल! पांच मंत्रियों कमेटी करेगी तय करेगी नई तारीख

कांग्रेस में राष्ट्रीय सचिव, यूथ कांग्रेस (Congress) के प्रभारी और हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष जैसे अहम पदों पर रह चुके पूर्व सांसद अशोक तंवर ने अब अपना भारत मोर्चा को मजबूती देने के सिलसिले में राजस्थान दौरे पर हैं. जयपुर में पूर्व सांसद अशोक तंवर ने  कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस अब ब्लैकमेलर्स की पार्टी बन गई है, यहां वफादारों की कोई जगह नहीं है. कांग्रेस में सब ब्लैकमेल करके जबरदस्ती लेने का काम कर रहे हैं. शरीफ आदमी के लिए यहां स्कोप नहीं है. जो जितना ब्लैकमेल करेगा, दबाव बनाएगा उसे उतना मिलेगा. पंजाब का उदाहरण देख लीजिए जो आज वहां हुआ वह पहले चुनावों में कैप्टन साहब ने किया था. हरियाणा में किसी दूसरे ने किया था, हिमाचल में वीरभद्र सिंह ने किया था. राजस्थान (Rajasthan News) सहित सब जगह आपको ऐसे उदाहरण मिल जाएंगे. कांग्रेस हो या बीजेपी अपनी स्वार्थ सिद्धी के लिए किसी का भी नेता गला काट सकते हैं.

राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) और सचिन पायलट के बीच खींचतान के सवाल पर कहा कि तंवर ने कहा कि कांग्रेस में अब विचारधारा की लड़ाई लड़ने वाले नेता नहीं बचे हैं.  बुजुर्ग् और युवा नेताओं में असंतुलन की वजह से कांग्रेस में ये स्थिति बनी है. जब तक संतुलन ठीक नहीं होगा तब तक यही हालात रहेंगे. पहले पुराने और युवा का बैलेंस हुआ करता था, अब वह खत्म हो गया है. जब भी इनमें असंतुलन हुआ है हालात बिगड़े हैं. संतुलन बनाने की जिम्मेदारी एआईसीसी और प्रभारी महासचिवों की होती हैं. प्रभारी महासचिव तो खुद राज्यों में किसी न किसी नेता के एजेंट बन गए हैं. प्रभारी महासचिव की संस्था ने कांग्रेस को भारी बर्बाद करने का काम किया है.

तंवर ने कहा कि कांग्रेस वो जहाज है जिसमें अनगिनत छेद हो चुके हैं, उसे तो डूबना ही है. एक दिन अपने आप ही खत्म हो जाएगी, कांग्रेसी आपस में ही लड़कर मर रहे हैं. बहुत से कांग्रेसी है जो बीजेपी के एजेंट के तौर पर काम कर रहे हैं. पार्टी का जी-23 गद्दारों का एक समूह संगठन को कमजोर करने में लगा है. राजस्थान में भी बहुत से ऐसे नेता कांग्रेस में मिलेंगे जो बीजेपी को ताकत देने में लगे हैं. बीजेपी इसीलिए ताकतवर है क्योंकि कांग्रेस में कुछ लोग उनकी मदद करने में लगे हैं. 

अशोक तंवर ने यह भी कहा कि देश में राजनीतिक दल विचारधारा का सपना दिखाते हैं, लेकिन सत्ता में आने पर सब भूल जाते हैं. कांग्रेस महंगाई के खिलाफ आवाज उठा रही है, लेकिन कांग्रेस शासित राज्यों में भी वैट नहीं घट रहे हैं. देश में अब विपक्ष कुछ नहीं कर रहा है. देश में नेता, बाबू और लाला का नेक्सस बन गया है. जहाँ-जहाँ कांग्रेस हैं, वहां भाजपा मजबूत है, लेकिन जहां क्षेत्रीय दल है वहां पर न कांग्रेस है और ना ही भाजपा.

पेट्रोल-डीजल के सबसे दाम राजस्थान में - 
अशोक तंवर ने कहा- देश में सबसे ज्यादा पेट्रोल के दाम राजस्थान में हैं, राजस्थान सरकार को इस पर वैट कम करना चाहिए. SC-ST की जमीनों पर पूंजीपतियों का कब्जा हो रहा है. माइनिंग को ओपन करके SC-ST की जमीनों को दूसरों को दिया जा रहा है. यह बड़ा मुद्दा है. हर समाज ठगा सा महसूस कर रहा है. कांग्रेस वंचित तबकों की लड़ाई लड़ने में अक्षम हैं. उन्होंने केंद्र सरकार पर भी किसान विरोधी होने का आरोप लगाते हुए तीनों कृषि कानून वापस लेने की मांग की. साथ ही पेट्रोल — डीजल के दाम कम करने और मंहगाई को कम करने की मांग की.

अशोक तंवर ने अपना भारत मोर्चा को हरियाणा के बाद राजस्थान में सक्रिय करने की घोषणा की है. तंवर ने कहा, अच्छे लोगों को एक मंच पर लाने का प्रयास कर रहे हैं. प्रदेश में कई मुद्दों पर लोगों से चर्चा की हैं. लोगों ने बहुत से मुद्दे रखे हैं.

यह भी पढ़ें : कमजोर Monsoon के चलते Rajasthan में अकाल की आहट, औसत से 25 % कम बारिश दर्ज

Trending news