Jaipur: त्योहारी सीजन में सोना-चांदी में गिरावट, आज के भाव जानकर कर डालें खरीदारी
Advertisement

Jaipur: त्योहारी सीजन में सोना-चांदी में गिरावट, आज के भाव जानकर कर डालें खरीदारी

अंतराष्ट्रीय बाजार में गिरावट के असर से घरेलू बाजार भी मंदी की राह पर चला. कीमतों में गिरावट के बीच ग्राहकों से खरीदी का जोर बरकरार है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jaipur: कीमती धातुओं में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है. आज सोना (Gold) और चांदी (Silver) कीमतों में मंदा रहा. अंतराष्ट्रीय बाजार में आई गिरावट ने घरेलू बाजार पर भी असर डाला. निवेशकों के पीछे हटने से कीमती कीमती धातुओं में तेजी का दौर आज थमा. 

अंतराष्ट्रीय बाजार में गिरावट के असर से घरेलू बाजार भी मंदी की राह पर चला. कीमतों में गिरावट के बीच ग्राहकों से खरीदी का जोर बरकरार है. कीमतों में गिरावट के चलते घरेलू खरीद में उत्साह बना हुआ है. 

यह भी पढे़ं- Gold Silver Price Today: अष्टमी पर सोना-चांदी कीमतों में तेजी, जयपुर सर्राफा कमेटी ने जारी किए भाव

 

क्रिसमस और दीपावली के ऑर्डर पूरे होने के बाद चांदी की औद्योगिक मांग कमजोर पड़ने पर कीमतों में मंदा रहा. जयपुर सराफा बाजार में आज सोना कीमतों में 200 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट रही. जयपुर सर्राफा कमेटी की ओर से जारी भावों के अनुसार सोना 24 कैरेट कीमतों में 200 रुपये प्रति दस ग्राम का मंदा रहा. सोना 24 कैरेट 49,400 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा. वहीं, सोना जेवराती 47,500 रुपये, सोना 18 कैरेट 39,300 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. 

सोना 14 कैरेट 31,300 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. चांदी कीमतों में 600 रुपये प्रति किलो की गिरावट रही. जयपुर में आज चांदी रिफाइन 66,100 रुपये प्रति किलो रही. त्यौहारी सीजन के लिए कॉपोरेट खरीद में तेजी आज भी जारी रही. घरेलू खरीद के लिए सोने और चांदी के सिक्कों की मांग में भी इजाफा रहा.

 

Trending news