Jaipur Gold-Silver Price : सोना उछला, चांदी में गिरावट जारी, जानिए त्योहारी सीजन में कैसे रहेंगे भाव

अंतराष्ट्रीय स्तर पर आज निवेशकों का ठहराव कीमती धातुओं में रहा. 

Jaipur Gold-Silver Price : सोना उछला, चांदी में गिरावट जारी, जानिए त्योहारी सीजन में कैसे रहेंगे भाव
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jaipur : अंतराष्ट्रीय स्तर पर आज निवेशकों का ठहराव कीमती धातुओं में रहा. कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन निवेशकों ने सोना और चांदी में बड़े निवेश से बचते दिखे. आज सोना उछला वहीं चांदी में गिरावट जारी रही. सोना कीमतों में निवेशकों से मांग में सुधार का असर दिखा. चांदी कीमतों में गिरावट का दौर बना हुआ है. 

जयपुर सर्राफा कमेटी (Jaipur Sarafa Committee Gold Rate Today) की ओर से जारी भावों के अनुसार सोना 24 कैरेट कीमतों में आज 300 रुपए प्रति दस ग्राम का उछाल रहा. सोना 24 कैरेट (24k Gold Rate In Jaipur) 47,700 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा. वहीं, सोना जेवराती (22k Gold Rate In Jaipur) 200 रुपये की गिरावट के साथ 45,400 रुपए प्रति 10 ग्राम पर रहा. सोना 18 करैट (18k Gold Rate In Jaipur) 36,900 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. सोना 14 करैट 29,200 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. 

यह भी पढ़ें: अगले 48 घंटों तक Rajasthan में सक्रिय रहेगा Monsoon, जानें कहां झमाझम बरसेंगे बादल

चांदी (Silver Price Jaipur) में भी आज भी गिरावट देखने को मिली. चांदी कीमतों में 350 रुपए प्रति किलो का मंदा रहा. जयपुर में आज चांदी रिफाइन 61,350 रुपए प्रति किलो रही. कारोबारियों का कहना है कि सोना और चांदी कीमतो में आने वाले समय में तेजी की संभावना है. 

खासतौर पर एक्सपोर्ट ऑर्डर के चलते चांदी की औद्योगिक मांग में इजाफा संभव है. त्योहारी खरीद का सीजन दीपावली तक जारी रहने के कारण सोना की घरेलू मांग में सुधार की संभावना बनी रहेगी, ऐसे में कीमतों में तेजी की संभावना बनी हुई है.