दीपावली से पहले राजस्थान रोडवेजकर्मियों के लिए अच्छी खबर, अधिवेशन में 4 प्रस्ताव हुए पारित
Advertisement

दीपावली से पहले राजस्थान रोडवेजकर्मियों के लिए अच्छी खबर, अधिवेशन में 4 प्रस्ताव हुए पारित

इस मौके पर फैडरेशन की नई कार्यकारिणी का गठन किया गया, जिसमें विनोद गुप्ता को प्रदेश अध्यक्ष और सत्यनाराण शर्मा को प्रदेश महामंत्री निर्वाचित किया गया.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaipur: राजस्थान परिवहन निगम संयुक्त कर्मचारी फैडरेशन (Rajasthan Transport Corporation Joint Employees Federation) के मंगलवार को हुए प्रदेश अधिवेशन में रोडवेज को सरकारी विभाग बनाने, रोडवेजकर्मियों को सातवां वेतन आयोग बनाने के लिए दीपावली से पूर्व दिलाने सहित चार प्रस्ताव पारित किए गए. 

यह भी पढ़ेंः आज मनाया गया पैगंबर मुहम्मद साहब का जन्म दिवस ईद मिलादुन्नबी का पर्व, आयोजित हुए कई कार्यक्रम

सीकर रोड़ (Sikar Road) पर रामेश्वर गार्डन में आयोजित फैडरेशन के 15वें त्रेवार्षिक प्रदेश अधिवेशन में भाजपा (BJP) के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया (Satish Poonia) मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए. वहीं, भारतीय मजदूर संघ के क्षेत्रीय संगठन मंत्री राजबिहारी शर्मा ने अधिवेशन का उद्घाटन किया.

इस मौके पर फैडरेशन की नई कार्यकारिणी का गठन किया गया, जिसमें विनोद गुप्ता को प्रदेश अध्यक्ष और सत्यनाराण शर्मा को प्रदेश महामंत्री निर्वाचित किया गया. प्रदेश मंत्री डॉ जितेंद्र शर्मा ने बताया कि अधिवेशन में चार प्रस्ताव पारित किए गए, जिनमें रोडवेज को परिवहन विभाग में शामिल करते हुए सरकारीकरण करने, रोड़वेज कर्मचारियों को सातवां वेतन आयोग दीपावली के पूर्व देने, कर्मचारियों को सेवानिवृति परिलाभों का ब्याज सहित भुगतान दीपावली (Diwali 2021) पूर्व किया जाए. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan में बिजली की मांग और आपूर्ति में अंतर हुआ कम, शहरी क्षेत्रों में मेंटेनेंस ने नाम पर अब भी पावर कट

रोडवेजकर्मियों को दीपावली पूर्व बोनस, एक्सग्रेसिया का भी भुगतान किया जाए और रोडवेज कर्मचारियों के लिए सेवानियमों में भिन्नता जैसे उपार्जित अवकाश, मातृत्व -पितृत्व अवकाश, दुर्घटना पर चालकों से वसूली और चालकों की दुर्घटना में मृत्यु पर वसूली के प्रस्ताव परित किए गए.

Trending news