जयपुर: विधि के क्षेत्र में भविष्य देखने वालों के लिए अच्छा मौका, पूर्व न्यायाधीश ने ली जिम्मेदारी
Advertisement

जयपुर: विधि के क्षेत्र में भविष्य देखने वालों के लिए अच्छा मौका, पूर्व न्यायाधीश ने ली जिम्मेदारी

युवाओं के लिए जिला और सेशन न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश पीसी जैन द्वारा पीजीएस लॉ इंस्टीट्यूट की शुरुआत की गई है.

पूर्व न्यायाधीश ने ली जिम्मेदारी

Jaipur: न्यायिक सेवा और अन्य विधिक सेवाओं में जाने का सपना देखने वाले युवाओं के लिए जिला और सेशन न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश पीसी जैन द्वारा पीजीएस लॉ इंस्टीट्यूट की शुरुआत की गई है. राजधानी जयपुर में खोले गए इस इंस्टीट्यूट का आज विधिवित उद्घाटन मद्रास हाईकोर्ट, कर्नाटक हाईकोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश और राजस्थान राज्य मानवाधिकार आयोग अध्यक्ष एनके जैन द्वारा किया गया.

यह भी पढ़ें- राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला, अब 12वीं तक छात्राओं को मिलेगी आरटीई के तहत निशुल्क शिक्षा

इस मौके पर पूर्व मुख्य न्यायाधीश एनके जैन ने बताया कि विधि के क्षेत्र में न्यायिक सेवा एवं अन्य विधिक सेवाओं में बहुत ज्यादा अवसर हैं, लेकिन पढ़ाई का खर्चा बहुत ज्यादा होने की वजह से कई योग्य अभ्यर्थी तैयारी नहीं कर पाते हैं, लेकिन जिला और सेशन न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश ने गरीब बच्चों के हितों को देखते हुए ये अच्छा कदम उठाया है और उम्मीद है की अब आर्थिक रूप से कमजोर बच्चे भी बहुत कम फीस पर तैयारी कर सकेंगे.

इस मौके पर पूर्व जज पीसी जैन ने बताया कि इस इंस्टीट्यूट को शुरू करने का उद्देश्य है कि आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को आगे लाने का प्रयास किया जाए. अनुभव फैकल्टी के साथ ही लाइब्रेरी की भी उपलब्ध की गई है. संस्थान द्वारा सिविल जज, आरजेएस की तैयारी के साथ ही एपीओ और जेएलओ की कोचिंग सुविधा भी उपलब्ध करवाई जाएगी, इसके साथ ही CLAT की तैयारी भी यहां पर करवाई जाएगी.

Trending news