कर चोरी को लेकर बड़ी कार्रवाई, स्टेट GST टीम ने पकड़े 3 ट्रक
Advertisement

कर चोरी को लेकर बड़ी कार्रवाई, स्टेट GST टीम ने पकड़े 3 ट्रक

झुंझुनूं में स्टेट जीएसटी टीम (GST Team) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए कर चोरी की आशंका के तहत तीन मामले पकड़े हैं. जिनमें 20 से 25 लाख रुपए की कर चोरी पकड़ने जाने का अनुमान है.

कर चोरी को लेकर बड़ी कार्रवाई

Jhunjhunu: झुंझुनूं में स्टेट जीएसटी टीम (GST Team) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए कर चोरी की आशंका के तहत तीन मामले पकड़े हैं. जिनमें 20 से 25 लाख रुपए की कर चोरी पकड़ने जाने का अनुमान है. जानकारी के अनुसार वाणिज्य कर विभाग के बीकानेर संभाग के अतिरिक्त आयुक्त देव कुमार और संयुक्त आयुक्त सुनील मील के निर्देशन में स्टेट जीएसटी टीम ने जिले के तीन स्थानों पर कर चोरी को लेकर कार्रवाई की. 

यह भी पढ़ें- विकास जाखड़ का विधानसभा घेराव आज, REET और CM Gehlot को लेकर कही ये बड़ी बात

इसमें जिले के सूरजगढ़ में मगज के बीजों से भरे ट्रक को रुकवाया गया. जांच में ट्रक में बिलों से ज्यादा वजन की आशंका मिलने पर ट्रक को पकड़ा गया. इसी तरह से झुंझुनूं शहर में परचून से भरे ट्रक पर कार्रवाई की गई. इसमें भी बिल से ज्यादा कार्टून होने पर कर चोरी को लेकर ट्रक को पकड़ा गया. तीसरी कार्रवाई जिले के बिसाऊ में हुई. यहां सरियों से भरे ट्रक को पकड़ा गया. इसमें बिल में बताए गए सामान से ज्यादा माल मिला है. 

टीम ने तीनों ट्रकों को जब्त कर जांच के लिए कर भवन में खड़ा किया है. राज्य कर के संयुक्त आयुक्त सुनील मील ने बताया कि क्षेत्र में कर चोरी (tax evasion) कर माल ले जाने वाले वाहनों के विरूद्ध अधिक सघन अभियान चलाने के निर्देश दिए गए हैं. कार्रवाई करने वाली टीम में सहायक आयुक्त डॉ. परवीन, राज्य कर अधिकारी दीपक गर्वा, अरूण गावड़िया व कर सहायक सुनील शर्मा शामिल थे.
Report- Sandeep Kedia

Trending news