राजस्थान में मावठ ने बढ़ाई ठिठुरन, 7 जनवरी को कई जिलों में ओलावृष्टि का अलर्ट, जानें आज का हाल
Advertisement

राजस्थान में मावठ ने बढ़ाई ठिठुरन, 7 जनवरी को कई जिलों में ओलावृष्टि का अलर्ट, जानें आज का हाल

Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान में कड़ाके की सर्दी का कहर और गहरा होने वाला है. आज भी प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है. कोटा में सुबह से ही हल्की बारिश जारी है. विभाग की मानें तो आज 6 जनवरी को कोई खास अलर्ट नहीं जारी किया गया है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jaipur: राजस्थान में मावठ की बारिश ने मौसम के मिजाज को पूरी तरह से बदल दिया है. मावठ के असर के चलते तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है. हवाओं की गलन और सर्दी लोगों को ठिठुरने पर मजबूर कर रही है. 

मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान में कड़ाके की सर्दी का कहर और गहरा होने वाला है. आज भी प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है. कोटा में सुबह से ही हल्की बारिश जारी है. विभाग की मानें तो आज 6 जनवरी को कोई खास अलर्ट नहीं जारी किया गया है. 

यह भी पढे़ं- Rajasthan में बदला मौसम का मिजाज, इन जिलों में बारिश के साथ ओले गिर सकते हैं आज!

बीते बुधवार को राजस्थान के श्रीगंगानगर, बाड़मेर, नागौर, सीकर समेत कई जिलों में ही सुबह से बारिश का दौर शुरू हो गया. इसके चलते प्रदेश के कई हिस्सों में ठंड बढ़ गई. मौसम विभाग की ओर से जारी की गई पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की चेतावनी के बाद बुधवार को बाड़मेर जिले में मौसम का मिजाज भी पूरी तरह बदल गया. 

यह भी पढ़ें- Barmer में देर रात शुरू हुई मावठ की तेज बारिश, पानी से लबालब हुईं शहर की सड़कें

7 जनवरी को लोगों को सतर्क रहने की जरूरत
पश्चिमी विक्षोभ के चलते 7 जनवरी को प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग के अनुसार 7 जनवरी को झुंझुनूं, बीकानेर, नागौर, चूरू, सीकर, श्रीगंगानगर, अलवर, अजमेर, जयपुर, जोधपुर और हनुमानगढ़ में ओलावृष्टि के आसार है. इन जिलों के लोगों के लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है.

कोटा में विजिबिलिटी कम
मौसम में बदलाव के चलते हलके कोहरे का असर भी कोटा में देखा जा रहा है. कोहरे के चलते विजिबिलिटी भी कम हुई, जो करीब 300 से 400 मीटर के बीच हे वहीं ग्रामीण और खेतों के इलाकों में कोहरे का असर ज्यादा देखा जा रहा है. 

करौली में भी घने बादल
शहर में मौसम ने अचानक पलटा खाया. बुधवार रात क्षेत्र में बारिश हुई, जिससे ठिठुरन बढ़ गई है. वहीं गुरुवार सुबह मौसम का कुछ यही नजारा देखने को मिल रहा है. जहां चारों और बादल छाए रहे. वहीं बूंदाबांदी का दौर रुक रुक कर जारी है. मौसम के बदले मिजाज के कारण तापमान में गिरावट आई है तो सर्दी अपने तीखे तेवर दिखा रही है. ठंडी हवाओं और कोहरे के कारण भी जनजीवन प्रभावित हुआ है. मौसम के बदले मिजाज के कारण शहर वासियों को भी खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है और लोग सर्दी से बचाव के लिए देर तक घरों में दुबके रहे.

 

 

Trending news