Rajasthan के इन जिलों में आज झमाझम बरस सकते हैं बादल, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Advertisement

Rajasthan के इन जिलों में आज झमाझम बरस सकते हैं बादल, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विज्ञानियों की मानें तो आने वाले दो दिनों तक बारिश का दौर जारी रहेगा. राजस्थान मौसम विभाग (Rajasthan Meteorological Department) ने आज कई जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट (Alert) जारी किया है. 

मौसम विज्ञानियों की मानें तो आने वाले दो दिनों तक बारिश का दौर जारी रहेगा.

Jaipur: राजस्थान (Rajasthan) में सितंबर के महीने में मानसून (Monsoon) की मेहरबानी झमाझम जारी रही. वहीं, वर्तमान समय में मरुधरा में मानसून आखिरी पड़ाव पर चल रहा है. महज दो दिन ही मानसून की गतिविधियां बची हुई हैं.

 

मौसम विज्ञानियों की मानें तो आने वाले दो दिनों तक बारिश का दौर जारी रहेगा. राजस्थान मौसम विभाग (Rajasthan Meteorological Department) ने आज कई जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट (Alert) जारी किया है. इसके साथ ही रविवार को भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

यह भी पढ़ें- राजस्थान में अब तक औसत से 17 फीसदी ज्यादा बारिश, 6 अक्टूबर से फिर होगी मानसून वापसी

मौसम विज्ञानियों के अनुसार, डूंगरपुर (Dungarpur), बांसवाड़ा (Banswara), चित्तौड़गढ़ (Chittorgarh), उदयपुर (Udaipur), अजमेर (Ajmer), भीलवाड़ा (Bhilwara), प्रतापगढ़ (Pratapgarh), पाली (Pali), नागौर (Nagaur) और राजसमंद (Rajsamand) के कुछ हिस्सों में अति बारिश का अलर्ट जारी किया है.

पूर्वी राजस्थान के अजमेर, उदयपुर संभागों में कही-कहीं हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. वहीं, पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर संभाग में बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है.

इन जिलों में आकाशीय बिजली का अलर्ट
अजमेर, भीलवाड़ा, राजसमंद, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा और प्रतापगढ़ के कई हिस्सों में मेघगर्जन के साथ-साथ आकाशीय बिजली चमकने की संभावना है. नागौर और पाली में भी मेघगर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने की संभावना है. वहीं, राजधानी जयपुर और आसपास के इलाकों में आंशिक बादल छाए रहने की संभावना है.

 

Trending news