केवल फाइव स्टार होटल में ही चोरी करता है यह चोर, स्टाइल जानकर उड़ जाएंगे होश
X

केवल फाइव स्टार होटल में ही चोरी करता है यह चोर, स्टाइल जानकर उड़ जाएंगे होश

पकड़ा गया यह चोर चोरी की रकम शराब, जुए और सट्टे में उड़ाता है. 

केवल फाइव स्टार होटल में ही चोरी करता है यह चोर, स्टाइल जानकर उड़ जाएंगे होश

Jaipur: राजधानी जयपुर (Jaipur News) के पांच सितारा होटल से 2 करोड़ रुपये की ज्वैलरी और नकदी चोरी होने के मामले में जयपुर ईस्ट पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने चोरी की वारदात को अंजाम दे फरार हुए हाईप्रोफाइल चोर जयेश रावजी (Jayesh Raoji) को सूरत से गिरफ्तार कर चोरी की गई ज्वैलरी और नकदी भी बरामद की है. पकड़ा गया यह चोर चोरी की रकम शराब, जुए और सट्टे में उड़ाता है. 

जयपुर के पांच सितारा होटल (Five Star Hotel) क्लार्क्स आमेर में 2 करोड़ रुपये की ज्वैलरी और नकदी चुराने वाला शातिर चोर जयेश रावजी पुलिस के हत्थे चढ़ गया है. पुलिस ने आरोपी को सूरत से गिरफ्तार कर चोरी की गई ज्वैलरी और नकदी भी बरामद की है. पुलिस की माने तो आरोपी जयेश चोरी की गई इस ज्वैलरी को बेचने की फिराक में था लेकिन आरोपी की तलाश में लगी पुलिस टीमों ने उसे सूरत में ट्रेस कर पहले ही दबोच लिया. 

यह भी पढ़ेंः जानिए बर्खास्त SHO Seema Jakhar और तस्करों के बीच हुई डील की पूरी कहानी

पुलिस की माने तो आरोपी के खिलाफ देश के कई शहरों में करीब दो दर्जन से ज्यादा चोरी के मामले दर्ज है. आरोपी चोरी के मामले में जेल भी जा चुका है लेकिन जेल से बाहर आने के बाद फिर से चोरी की वारदातों में लिप्त हो जाता है. जयेश द्वारा जयपुर में की गई यह चोरी अब तक की उसके आपराधिक रिकॉर्ड की सबसे बड़ी चोरी है. 

दरअसल, बीती 25 नवंबर को जयपुर वैवाहिक आयोजन में शामिल होने आए मुंबई निवासी परिवार के कमरे में घुसकर हाईप्रोफाइल चोर जयेश रावजी ने होटल कर्मचारियों से न केवल रूम की चाबी मांगी बल्कि लॉकर का पासवर्ड भूलने का बहाना कर टैक्निकल स्टॉफ से लॉकर भी खुलवा लिया. इसके बाद लॉकर में रखी करीब 2 करोड़ रुपये की सोने और डायमंड की ज्वैलरी के साथ ही नकदी भी लेकर फरार हो गया. आरोपी ने बड़े ही शातिराना अंदाज में इस वारदात को अंजाम दिया, जिसकी भनक होटल स्टॉफ को भी नहीं लगी. 

पुलिस की माने तो आरोपी जयेश बड़ा शातिर चोर है, जो केवल पांच सितारा होटलों में ही चोरी की वारदातें करता है. आरोपी छोटे होटलों में फर्जी आईडी के जरिए कमरा लेता है और उस शहर में बड़े होटलों की जानकारी जुटाकर रिसेप्शन पर जाकर जानकारी लेता है. होटल में किसी समूह के रूकने पर उनके बीच शामिल होकर उनका नाम और पता हासिल कर लेता है. लोगों के होटल से बाहर जाने के बाद आरोपी बड़े शातिराना अंदाज में होटल स्टॉफ से कमरा खुलवाकर ज्वैलरी और नकदी पारकर फरार हो जाता है. इस ज्वैलरी को सस्ते में ज्वैलर्स को बेचकर चोरी की रकम शराब, जुए और सट्टे में उड़ाता है. 

यह भी पढ़ेंः DSP और पूर्व सरपंच ने किया महिला के साथ रेप, फिर कहा- माफ कर दो वरना सुसाइड कर लूंगा

राजधानी जयपुर के पांच सितारा होटल में करोड़ों की ज्वैलरी और नकदी चोरी की वारदात का खुलासा हो गया है. पुलिस ने शातिर चोर जयेश रावजी को गिरफ्तार कर चोरी की गई ज्वैलरी और नकदी भी बरामद कर ली है. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. माना जा रहा है कि पूछताछ के दौरान राजधानी जयपुर में हुई ऐसी ही एक वारदात के साथ ही राजस्थान में हुई ऐसी अन्य वारदातों का भी खुलासा हो सकता है. 

Trending news