विद्युत निगम तकनीकी सहायक भर्ती प्री परीक्षा में नहीं होंगे हिंदी-अंग्रेजी विषय, बैठक में लिया गया निर्णय
Advertisement

विद्युत निगम तकनीकी सहायक भर्ती प्री परीक्षा में नहीं होंगे हिंदी-अंग्रेजी विषय, बैठक में लिया गया निर्णय

टेक्निकल हेल्पर भर्ती प्री परीक्षा में 50% टेक्निकल और 50% नॉन टेक्निकल का सिलेबस रहेगा. टेक्निकल हेल्पर की मुख्य परीक्षा में 100 नंबर टेक्निकल का सिलेबस और 50 नंबर का सामान्य ज्ञान होगा. अभ्यर्थियों को आयु सीमा में 3 साल की छूट दी जाएगी.

विद्युत भवन में हुई बैठक

राजस्थान के विद्युत निगमों में तकनीकी सहायक भर्ती परीक्षा को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है. प्री परीक्षा में हिंदी और अंग्रेज़ी विषय सिलेबस से हटाने पर सहमति बन गई है. ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी के निर्देश पर चेयरमैन डिस्कॉम्स भास्कर ए सावंत की अध्यक्षता में बेरोजगारों के प्रतिनिधियों से हुई वार्ता में यह निर्णय लिया गया.

विद्युत भवन में सीएमडी से हुई राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रतिनिधि मंडल वार्ता में टेक्निकल हेल्पर भर्ती के सिलेबस में अंग्रेजी और हिंदी विषय को हटाने पर एक राय बनी. वार्ता के अनुसार, टेक्निकल हेल्पर भर्ती परीक्षा दो चरणों में होगी. प्री और मुख्य परीक्षा के आधार पर चयन होगा. टेक्निकल हेल्पर भर्ती प्री परीक्षा में 50% टेक्निकल और 50% नॉन टेक्निकल का सिलेबस रहेगा. टेक्निकल हेल्पर की मुख्य परीक्षा में 100 नंबर टेक्निकल का सिलेबस और 50 नंबर का सामान्य ज्ञान होगा. अभ्यर्थियों को आयु सीमा में 3 साल की छूट दी जाएगी.

बैठक में बनी सहमतिओं को लेकर विभाग जल्द बोर्ड की मीटिंग बुलाएगा. पुन: सिलेबस संशोधन प्रक्रिया के कारण टेक्निकल हेल्पर भर्ती की विज्ञप्ति जारी होने में समय लग सकता है.

Trending news