घरेलू बाजार में सोना और चांदी कीमतों में भारी उछाल, जानिए नए भाव
Advertisement

घरेलू बाजार में सोना और चांदी कीमतों में भारी उछाल, जानिए नए भाव

जयपुर में आज चांदी रिफाइन 62,700 रुपये प्रति किलो रही. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaipur: राजस्थान के निवेशकों का रुख अब शेयर बाजार (Share Market) की बजाय फिर से कीमती धातुओं पर है. इसका असर सोना और चांदी (Gold-Silver Price) दोनों की कीमतों पर देखने को मिला. घरेलू बाजार में आज सोना और चांदी कीमतों में उछाल दर्ज किया गया. जयपुर सर्राफा कमेटी (Jaipur Sarafa Committee) की ओर से जारी भावों के अनुसार सोना 24 कैरेट कीमतों में 450 रुपये प्रति दस ग्राम का उछाल रहा और सोना 24 कैरेट 48,150 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा. 

वहीं, सोना जेवराती 400 रुपये की तेजी के साथ  45,800 रुपये प्रति 10 ग्राम पर रहा. सोना 18 कैरेट 37,300 रुपये प्रति दस ग्राम रहा और सोना 14 करैट 29,600 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. साथ हीं, चांदी कीमतों में आज तेजी देखने को मिली. चांदी कीमतों में 1350 रुपये प्रति किलो का रिकार्ड उछाल रहा.

यह भी पढ़ेंः Jaipur Gold-Silver Price : सोना उछला, चांदी में गिरावट जारी, जानिए त्योहारी सीजन में कैसे रहेंगे भाव

जयपुर में आज चांदी रिफाइन 62,700 रुपये प्रति किलो रही. इसी के चलते ज्वेलर्स का कहना है कि घरेलू मांग में तेजी और निवेशकों का रुख बना रहा तो कीमती धातुओं में भारी उछाल देखने को मिल सकता है. बता दें कि खासतौर पर एक्सपोर्ट ऑर्डर के चलते चांदी की औद्योगिक मांग में इजाफा संभव है. त्योहारी खरीद का सीजन दीपावली तक जारी रहने के कारण सोना की घरेलू मांग में सुधार की संभावना बनी रहेगी, ऐसे में कीमतों में तेजी की संभावना बनी हुई है.

Trending news