उपेन यादव के नेतृत्व में सैकड़ों बेरोजगार पहुंचे UP, मांगों को लेकर धरने पर डटे रहेंगे
Advertisement

उपेन यादव के नेतृत्व में सैकड़ों बेरोजगार पहुंचे UP, मांगों को लेकर धरने पर डटे रहेंगे

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव ने कहा कि अपनी मांगों को लेकर इस बार बेरोजगारों ने आर-पार की लड़ाई की शुरुआत की है.

उपेन यादव

Jaipur: 21 सूत्री मांगों को लेकर पिछले 44 दिनों से जयपुर (Jaipur News) में चल रहा धरना अब उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) शिफ्ट हो गया है. राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ (Rajasthan Unemployed Unified Federation) के बैनर तले दिए जा रहे इस महापड़ाव की शुरुआत अब उत्तर प्रदेश के लखनऊ में हो चुकी है.

महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव (Upen Yadav) के नेतृत्व में बीती रात सैकड़ों बेरोजगार उत्तर प्रदेश पहुंचे. आज सुबह बड़ी संख्या में लखनऊ कांग्रेस कार्यालय में बेरोजगार पहुंचे जहां पर उनको कांग्रेस कार्यकर्ताओं (Congress workers) के साथ झड़प का भी सामना करना पड़ा, लेकिन बेरोजगार (Unemployed) अपनी मांग को लेकर कांग्रेस कार्यालय के बाहर डटे रहे, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस प्रशासन द्वारा वार्ता करने के बाद कांग्रेस पदाधिकारियों ने 5 सदस्य एक प्रतिनिधिमंडल को कार्यालय बुलाया. 

यह भी पढ़ें- राजस्थान आयकर अन्वेषण शाखा की छापेमारी, करोड़ों की अघोषित संपत्ति और लेन-देन की जानकारी आई सामने

करीब 2 घंटे तक चली वार्ता में सहमति बनी कि 28 नवंबर को 5 सदस्य एक प्रतिनिधिमंडल की जयपुर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) के साथ वार्ता होगी. इसके साथ ही आगामी दिनों में उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) से मुलाकात का भी भरोसा दिलाया गया है. हालांकि जयपुर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) से वार्ता के लिए 5 सदस्य प्रतिनिधि मंडल ही जयपुर आएगा. इसके अलावा उत्तर प्रदेश में पहुंचे सभी बेरोजगार धरने पर डटे रहेंगे. 

यह भी पढ़ें- स्कूलों में Corona का कहर, बढ़ते मामलों को लेकर जारी की गई नई Guidelines

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव ने कहा कि अपनी मांगों को लेकर इस बार बेरोजगारों ने आर-पार की लड़ाई की शुरुआत की है. उत्तर प्रदेश में लखनऊ कांग्रेस कार्यालय (Lucknow Congress Office) के बाहर एक बार फिर से कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बेरोजगारों के साथ बदसलूकी की है, लेकिन बेरोजगार अपनी मांगों को लेकर इस बार पीछे हटने वाले नहीं है. कल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से वार्ता करवाने की बात कही गई है, जिसको लेकर 5 सदस्य प्रतिनिधि मंडल जयपुर जाएगा और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से वार्ता करेगा, इसके साथ ही प्रियंका गांधी से भी मुलाकात का भरोसा दिलाया गया है. जब तक बेरोजगारों की मांग पूरी नहीं होगी तब तक आंदोलन जारी रहेगा.

Trending news