मैं चिकित्सकों, नर्सिंग स्टाफ और सफाईकर्मियों के आगे नत मस्तक हूं : विधायक बृजेंद्र ओला
Advertisement

मैं चिकित्सकों, नर्सिंग स्टाफ और सफाईकर्मियों के आगे नत मस्तक हूं : विधायक बृजेंद्र ओला

ओला ने बुधवार को जिला मुख्यालय पर स्थित राजकीय बीडीके जिला अस्पताल में नगर परिषद झुंझुनूं (Jhunjhunu News) द्वारा बनाए जा रहे आक्सीजन प्लांट (Oxygen Plant) के शिलान्यास कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत की.

झुंझुनूं के बीडीके अस्पताल में रखी 150 सिलेंडर रोज जनरेशन करने वाले आक्सीजन प्लांट की नींव

Jhunjhunu : राजस्थान के झुंझुनूं ​के विधायक एवं पूर्व मंत्री बृजेंद्र ओला (MLA Brijendra Ola) ने कहा है कि कोरोना काल की पहली लहर हो या फिर दूसरी लहर हर परिस्थितियों में जो काम चिकित्सकों, नर्सिंग स्टाफ और सफाईकर्मियों के साथ—साथ फ्रंट लाइन वर्करों ने किया है. वे उन्हें ना केवल साधुवाद देते हैं. बल्कि उनके आगे नतमस्तक हैं. क्योंकि जिस कोरोना संक्रमित (Coronavirus) के पास जाने से उसके परिवार के लोग भी डरते हैं. दूर से खाना देते हैं. ऐसे संक्रमितों का ना केवल इन फ्रंटलाइन वर्करों ने इलाज किया है. बल्कि उनमें हौंसला भी बनाए रखा. 

यह भी पढ़ें- किसानों के लिए गहलोत सरकार का बड़ा कदम, अब 31 अगस्त तक चुका सकेंगे फसली ऋण

ओला बुधवार को जिला मुख्यालय पर स्थित राजकीय बीडीके जिला अस्पताल में नगर परिषद झुंझुनूं (Jhunjhunu News) द्वारा बनाए जा रहे आक्सीजन प्लांट (Oxygen Plant) के शिलान्यास कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. ओला ने बताया कि वे अब तक अपने विधायक कोटे से सवा चार करोड़ रूपए वैक्सीनेशन और मेडिकल सुविधाओं के लिए दे चुके हैं. क्योंकि हर व्यक्ति की कोरोना से सुरक्षा और हर व्यक्ति की जिंदगी बचाना उनका पहला उद्देश्य है. इससे पहले ओला ने आक्सीजन प्लांट की नींव रखी. इस मौके पर ओला ने कहा कि विशेषज्ञों की मानें तो कोरोना की तीसरी लहर आएगी. ऐसे में पूर्व तैयारियों को लेकर पूरा ध्यान दिया जा रहा है. यह प्लांट भी 15 जुलाई तक बनकर तैयार हो जाएगा, लेकिन प्लांट बनाने वाली कंपनी से कहा गया है कि वे 15 जुलाई तक का इंतजार ना करें. 

इसी महीने या फिर अगले महीने के पहले सप्ताह तक इसे रनिंग में लेकर आए. इस मौके पर नगर परिषद आयुक्त अनिता खीचड़, पीएमओ डॉ. वीडी बाजिया, प्रधान पुष्पा चाहर, पूर्व चेयरमैन तैयब अली, उप सभापति राकेश झाझड़िया, कांग्रेस के जिला महामंत्री खलील बुडाना, रामनारायण कुमावत, एक्सईएन जगदीश पलसानिया, एईएन रणजीत गोदारा, राहुल भाटिया, जेईएन लोकेश डूडी, कर्मवीर भांबू, पार्षद प्रतिनिधि राकेश झाझड़िया आदि मौजूद थे. इसके बाद नगर परिषद झुंझुनूं की ओर से बीडीके अस्पताल में पौधारोपण भी करवाया गया. 

आयुक्त के कार्यों की प्रशंसा, कहा—30 हजार पैकेट्स बांट चुके हैं अभी तक
इस मौके पर विधायक बृजेंद्र ओला ने नगर परिषद झुंझुनूं के कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि अब तक झुंझुनूं नगर परिषद द्वारा जरूरतमंदों को लगातार भोजन मुहैया करवाया जा रहा है. भामाशाहों की मदद से आयुक्त अनिता खीचड़ ने सभापति नगमा बानो के निर्देशन में 30 हजार से अधिक फूड पैकेट्स बंटवा दिए हैं. वहीं, कोरोना संक्रमितों के अंतिम संस्कार के लिए भी नगर परिषद की टीम हमेशा तैयार रहती है. कोरोना की गाइडलाइन की पालना करवाने के साथ—साथ सफाई और रोशनी व्यवस्थाओं को भी मुस्तैद बनाया हुआ है. 

जो मांगा, सब दिया, आगे भी देंगे
विधायक बृजेंद्र ओला ने इस मौके पर बताया कि चिकित्सा सुविधाओं के लिए जो भी चीजें जिला अस्पताल ने पहली और दूसरी लहर में मांगी है. वो सब दी है. इसके अलावा भी उनके जो चीजें समझ आई. वो खुद आगे बढ़कर लगातार भेज रहे हैं. हाल ही में उन्होंने डी टाइप सिलेंडर के अलावा 45 कंसंट्रेटर मशीनें भी उपलब्ध करवाई है. इसके अलावा दवा वगैरह की भी कोई कमी जिला अस्प्ताल में नहीं आने दी. वे लगातार नगर परिषद, जिला अस्पताल के साथ—साथ प्रशासन के संपर्क में थे.

अत्याधुनिक सुविधाओं वाली एंबुलेंस मिलेगी
विधायक बृजेंद्र ओला ने इस मौके पर बताया कि वे जल्द ही जिला अस्पताल को एक अत्याधुनिक एंबुलेंस देने वाले है. इसके लिए वे देश के सभी बड़े अस्पतालों के अलावा एंबुलेंस डिजाइन करने वाली कंपनियों के संपर्क हैं. वे चाहते है कि एक अत्याधुनिक के साथ—साथ विश्व स्तरीय सुविधाओं वाली एंबुलेंस जिला अस्पताल में हो. ताकि ​क्रिटिकल स्थिति में उसकी सेवाएं ली जा सके और मरीजों की जान बचाई जा सके. कई बार एंबुलेंस में सुविधाओं की कमी के कारण भी मरीजों की जान चली जाती है. इस दिशा में वे जल्द ही विधायक कोटे से पैसा देंगे.

रिपोर्ट : संदीप केडिया

यह भी पढ़ें- जल संरक्षण की क्षमता का आंकलन कर वर्षा जल का अधिकतम संचय करें: मुख्य सचिव

Trending news