Rajasthan Weather News: सीकर में सर्दी से तोड़ा 7 साल का रिकॉर्ड, रात में जमाव बिंदू पर पहुंचा पारा
Advertisement

Rajasthan Weather News: सीकर में सर्दी से तोड़ा 7 साल का रिकॉर्ड, रात में जमाव बिंदू पर पहुंचा पारा

पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी के चलते सर्द हवाएं अब राजस्थान पहुंच रही हैं. इससे सर्दी तेज हो गई है. फतेहपुर में बीते 4 दिन से रात का पारा शून्य के करीब है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Sikar: पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी के चलते सर्द हवाएं अब राजस्थान पहुंच रही हैं. इससे सर्दी तेज हो गई है. फतेहपुर में बीते 4 दिन से रात का पारा शून्य के करीब है. ऐसा दिसंबर में 7 साल बाद हुआ है कि रात में तापमान जमाव बिंदू पर हों. रविवार को भी यहां रात का पारा शून्य डिग्री रहा, जबकि इससे पहली रात 1.4 डिग्री रहा था. इसके अलावा रविवार को चूरू में रात का पारा 3.1 डिग्री और सीकर में 5 डिग्री रहा. जयपुर में भी 9.2 डिग्री पारे के साथ सीजन की सबसे सर्द रात रही. तीन दिन से यहां भी रात का पारा 10 डिग्री से नीचे है.

इधर मौसम विभाग के मुताबिक 14 और 15 दिसंबर को कम तीव्रता का पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत के कुछ इलाकों में प्रभावी रहेगा. प्रदेश में इसका विशेष प्रभाव नहीं पड़ेगा पर 4-5 दिन मौसम शुष्क रहेगा. रात का पारा कुछ बढ़ने की संभावना है.

जयपुर में रात का तापमान लगातार तीसरे दिन 10 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया है. फतेहपुर- 0, आबू - 2, चूरू - 3.1, नागौर - 4.7, सीकर - 5.0, पिलानी - 5.3, भीलवाड़ा - 6.7, उदयपुर - 7.0, गंगानगर - 7.2, अलवर - 7.8, बीकानेर - 8.4, जयपुर - 9.2, अजमेर - 8.6, जैसलमेर - 9.8 में डिग्री तापमान रहा.

यह भी पढ़ें: Rajasthan Weather News: राजस्थान में जमकर सताने लगी कड़ाके की सर्दी, इन जिलों के लोग ज्यादा परेशान

रात के साथ ही दिन के तापमान (Day Temperature) में भी गिरावट होने के साथ लोगों को अब दिन में सर्दी का अहसास होने लगा है. बीते दिन प्रदेश के करीब सभी जिलों में दिन का तापमान 25 डिग्री के नीचे दर्ज किया जा चुका है. साथ ही मौसम विभाग (Weather Department) के अनुसार अगले एक सप्ताह तक दिन और रात के तापमान में करीब 2 से 3 डिग्री तक और गिरावट होने की संभावना है.

Trending news