Jaipur: कानूनी पेंचीदगियों में फंसी छह कॉलोनी के वाशिंदों को जल्द ही नगर निगम ग्रेटर पट्टे जारी करेगा. लंबे समय से छह कॉलोनियों के पट्टे लेने का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नगर निगम ग्रेटर जल्द ही जोशी कॉलोनी, गंगवाल पार्क, संग्राम कॉलोनी, उनियारा गार्डन, शिवाड़ एरिया, कानोता बाग के 452 भूखंडधारियों को पट्टे जारी करेगा. जेडीए ने इन कॉलोनियों की फाइलें नगर निगम मुख्यालय भेज दी है. 


राजस्व शाखा उपायुक्त सोहनराम चौधरी के मुताबिक सभी दिक्कतों को दूर कर लिया गया है. जल्द ही पट्टे देने की प्रक्रिया शुरू होगी. इन छह कॉलोनियों के लोग लंबे समय से पट्टा लेने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन कानूनी पेचीदगियों में ये कॉलोनियां फंसकर रह गई. 


दरअसल नगर निगम के पास भूमि उपयोग परिवर्तन का अधिकार नहीं है. ऐसे में डीएलबी ने कॉलोनियों की पत्रावली जेडीए में भेजने को कहा. इसके बाद जेडीए में मामला अटका रहा. अब 21अप्रेल को डीएलबी ने कृषि भूमि की कॉलोनियों को लेकर स्पष्टीकरण दिया. 


उसमें लिखा कि यदि कृषि भूमि का ऐसा टुकड़ा जिसके खातेदारी अधिकारों का समर्पण नहीं किया गया है. उसके संबंध में 90-ए की कार्रवाई 11 फरवरी 2013 के अनुसार नगर निगम कर सकेगा. चौधरी ने बताया की छह कॉलोनियों में 452 भूखंड हैं. इनमें से अब तक 243 लोग आवेदन कर चुके हैं. गंगवाल पार्क और शिवाड़ एरिया में 105-105, कानोता बाग में 100, संग्राम सिंह कॉलोनी में 80, उनियारा गार्डन में 33 और जोशी कॉलोनी में 29 भूखंड हैं. 


यह भी पढ़ेंः Udaipur Murder Case: तालिबानी हॉरर वीडियो देखने का था क्रेज, आईएसआईएस था आइडल


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें