दैनिक भास्कर समूह पर आयकर छापा, 2 दर्जन ठिकानों पर 800 से अधिक अधिकारी मौजूद

मीडिया समूह दैनिक भास्कर के देशभर के ठिकानों पर आज आयकर विभाग ने छापेमारी की. आयकर विभाग की छापेमारी में 800 से अधिक आयकर अधिकारी और पुलिसकर्मी शामिल हैं.

दैनिक भास्कर समूह पर आयकर छापा, 2 दर्जन ठिकानों पर 800 से अधिक अधिकारी मौजूद
टैक्स चोरी के अंदेशे पर दैनिक भास्कर समूह पर छापा.

Jaipur : मीडिया समूह दैनिक भास्कर के देशभर के ठिकानों पर आज आयकर विभाग ने छापेमारी की. आयकर विभाग की छापेमारी में 800 से अधिक आयकर अधिकारी और पुलिसकर्मी शामिल हैं. दैनिक भास्कर (Dainik Bhaskar Group) के मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली और राजस्थान के कार्यालयों में आयकर विभाग की टीम मौजूद है. 

यह भी पढ़ें : Rajasthan में Congress सरकार पर Sachin Pilot का सियासी तंज, सरकार बना तो लेते हैं लेकिन रिपीट नहीं होती

वहीं, आयकर विभाग (Income Tax Department) के निदेशकों के आवास पर भी आयकर विभाग की टीम पहुंची है. आयकर विभाग की छापेमारी का असर जयपुर प्रदेश मुख्यालय पर भी है. अल सुबह दैनिक भास्कर के जयपुर मुख्यालय पर 30 से अधिक आयकर विभाग के अधिकारी और पुलिसकर्मी पहुंचे हैं. राजस्थान में आयकर विभाग की यह कनेक्टिंग सर्च है. 

आयकर विभाग को अंदेशा है कि दैनिक भास्कर समूह ने अपनी सहयोगी कंपनियों के जरिए टैक्स चोरी की है. गौरतलब है कि प्रिंट और डिजिटल मीडिया के अलावा दैनिक भास्कर समूह कई अन्य व्यवसायों में भी सक्रिय है. विभाग कंपनियों के वित्तीय लेन-देन से जुड़े दस्तावेजों को जब्त कर कार्रवाई कर रहा है. 

वहीं, दैनिक भास्कर समूह पर हुई इस कार्रवाई से देशभर में प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हो गया है. विभाग की टीम डीबी समूह से पूछताछ कर टैक्स लायबिलिटी का खुलासा कर सकती है. आयकर विभाग के साथ अन्य सहयोगी एजेंसियां भी इनपुट के आधार पर एक्शन ले सकती है. 

यह भी पढ़ें : गजब संयोग! शिक्षा मंत्री Dotasra की बहू के भाई-बहन के RPSC इंटरव्यू में आए बराबर नंबर