सफारी की जगह अब इस लग्जरी गाड़ी में सफर करेंगे सरकार के मंत्री, एक की कीमत 27 लाख
Advertisement

सफारी की जगह अब इस लग्जरी गाड़ी में सफर करेंगे सरकार के मंत्री, एक की कीमत 27 लाख

सरकार के मंत्री जल्द ही नई गाड़ियों में नजर आएंगे. सभी मंत्रियों के लिए सरकार ने 8 करोड़ 10 लाख रुपए की नई गाड़ियां खरीद ली है. अब गाड़ियों के नम्बरों के लिए फाइल आरटीओ भेजी हुई है. आरटीओ से नम्बर मिलते ही गाड़ियां सीएम सहित सभी मंत्रियों को दे दी जाएगी.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaipur: सरकार के मंत्री जल्द ही नई गाड़ियों में नजर आएंगे. सभी मंत्रियों के लिए सरकार ने 8 करोड़ 10 लाख रुपए की नई गाड़ियां खरीद ली है. अब गाड़ियों के नम्बरों के लिए फाइल आरटीओ भेजी हुई है. आरटीओ से नम्बर मिलते ही गाड़ियां सीएम सहित सभी मंत्रियों को दे दी जाएगी. अब माना जा रहा है की मंत्री गणतंत्र दिवस समारोह पर झंडारोहण नई गाड़ियों में ही करने जाएंगे.

प्रदेश की गहलोत सरकार भले ही कोरोना काल की वजह से आर्थिक तंगी से गुजर रही हो, लेकिन सरकार के मंत्री अब जल्द ही लग्जरी और महंगी गाड़ी में सफर करेंगे. सभी मंत्रियों के लिए सरकार ने 30 नई महिंद्रा की Alturas G4 गाड़ियां खरीदी है, जिनकी एक गाड़ी की कीमत 27 लाख रूपये है.

क्यों बनीं मंत्रियों की पसंद यह गाड़ी
- मंत्रियों को दूरदराज के गांव में जाना पढ़ता है, जहां पर कई बार गाड़ियां रेतीले इलाकों में फंस जाती है. पुरानी गाड़ियों की हाइट कम होने के कारण भी कई बार रेतीले, गड्डो में फंसने का डर रहता है. महिंदा की इस नई गाड़ी की ऊंचाई 2.44 एमएम है. जो इनोवा और सफारी गाड़ी से ज्यादा है. इसके साथ ही इस नई गाड़ी में 4 इन टू 4 गियर यानी चारों टायर एक साथ काम करते हैं. मंत्री फोर बाई फोर गाड़ी की डिमांड कर रहे थे। इसके साथ ही सभी सीटों पर एयरबैग हैं. जो दुर्घटना पर बचाते हैं.

गाड़ियों की खरीद के पैमाने
- सरकारी गाड़ी खरीदने के लिए सरकार ने एक पैमाना बनाया हुआ है, जिसके अनुसार गाड़ी कम से कम 2 लाख किलोमीटर चले या 8 साल पुरानी हो जाए. अभी जिन गाड़ियों में मंत्री सफर कर रहे हैं वो दो लाख किलोमीटर से भी ज्यादा चल चुकी हैं. नई गाड़ियां खरीद को लेकर पिछले साल से ही प्रक्रिया चल रही है, लेकिन कोविड के चलते एक बार फाइनेंस ने फाइल लौटा दी थी. अब फाइनेंस की मंजूरी मिली तो नई खरीद हो सकी है. इसके साथ ही राजनीतिक नियुक्तियां होने पर उनके लिए भी सरकार को गाड़ियों की आवश्यकता पड़ती. अब देखना है कि नए गाड़ी में मुख्यमंत्री बैठेंगे या नहीं यह देखने वाली बात होगी.

यह भी पढ़ें: Rajasthan: शिक्षक भर्ती में ये अभ्यर्थी भी हो पाएंगे शामिल, 11 लाख REET पात्रता प्रमाण पत्र हुए जारी

Trending news