REET परीक्षा के बाद इंटरनेट सेवा शुरू, बाजार बंद होने से 65 करोड़ के कारोबार पर पड़ा असर

इंटरनेट सेवा फिर से शुरू हो गई है.

REET परीक्षा के बाद इंटरनेट सेवा शुरू, बाजार बंद होने से 65 करोड़ के कारोबार पर पड़ा असर
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jaipur: राजस्थान (Rajasthan) के इतिहास की सबसे बड़ी भर्ती परीक्षा अध्यापक पात्रता परीक्षा 2021 (REET 2021) आज संपन्न हुई. कड़े इंतजामों के बीच 3 हजार 993 केन्द्रों पर यह परीक्षा पूरी हुई. सभी केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे. इंटरनेट सेवा फिर से शुरू हो गई है. REET परीक्षा की वजह से नेटबंदी हुई थी. कुछ जगहों पर अब भी नेटबंदी जारी है.

यह भी पढ़े- कड़ी निगरानी में Rajasthan के इतिहास की सबसे बड़ी प्रतियोगी परीक्षा REET 2021 संपन्न

जयपुर में भी सुबह 7 से शाम 5 बजे तक रहा इंटरनेट बंद रहा था. इंटरनेट बंद (Internet Shutdwon) होने से कई जरूरी सेवाएं स्थगित रही. 170 करोड़ रुपये के मोबाइल और वॉलेट ट्रांजेक्शन पर असर पड़ा है. आमतौर पर 400 करोड़ रुपये का प्रतिदिन ट्रांजेक्शन होता है. फूड डिलीवरी, पेट्रोल पंप, वाहन एप्प, मोबाइल बैंकिंग, वॉलेट सहित इंटरनेट (Internet) से जुड़ा अन्य लेनदेन प्रभावित रहा. स्वैच्छिक बाजार बंद होने से 65 करोड़ के कारोबार पर असर पड़ा है. 

यह भी पढ़े- Sikar: REET के लेवल-2 की परीक्षा हुई संपन्न, परीक्षा छूटने के बाद जाम की स्थिति देखने को मिली

परीक्षा के दौरान नकल गिरोहों पर पुलिस की पैनी नजर रही. परीक्षा केंद्रों की सीसीटीवी (CCTV) से निगरानी की गई. सभी केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे. वहीं, अजमेर, बीकानेर, सीकर, नागौर, जैसलमेर में पकड़े फर्जी अभ्यर्थी भी पकड़े गए. राजधानी जयपुर में भी दोनों पारियों की परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न हुई. पहली पारी में सेकेंड लेवल की परीक्षा वहीं, दूसरी पारी में फर्स्ट लेवल की परीक्षा हुई. जयपुर में पहली पारी में 70% अभ्यर्थी उपस्थित हुए.