अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के लंबित भुगतान का मामला सुलझा, अगस्त तक का वेतन जारी
Advertisement

अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के लंबित भुगतान का मामला सुलझा, अगस्त तक का वेतन जारी

वन विभाग (Forest Department) में खेल कोटे से भर्ती हुए अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों (International Players) के लंबित वेतन बिल मंजूर (Pending Salary Bill Approved) कर दिया जाएगा.

फाइल फोटो

Jaipur : वन विभाग (Forest Department) में खेल कोटे से भर्ती हुए अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों (International Players) के लंबित वेतन बिल मंजूर (Pending Salary Bill Approved) कर दिया जाएगा. कई तकनीकी खामियां और खिलाड़ियों की व्यक्तिगत रूप से उपस्थित न होने के चलते वेतन भुगतान लंबित चल रहा था. पैरालंपिक्स (Paralympics) में वन विभाग में कार्यरत अवनी लेखरा (Avani Lekhra), देवेंद्र झाझरिया (Devendra Jhajharia) और सुंदर गुर्जर (Sunder Gurjjar) के पदक जीतने के बाद वेतन संबंधी मामला उठा था.

यह भी पढ़ें- Rajasthan University ने जारी की परीक्षाओं की नई तिथि, जानिए नया Schedule

मामले की संवेदनशीलता देखते हुए और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के खेल प्रतियोगिता और अभ्यास कार्यक्रम में व्यस्तता को ध्यान में रखकर वन विभाग की प्रमुख सचिव श्रेया गुहा ने संवेदनशीलता दिखाई और पीसीसीएफ (PCCFHalf) हॉफ डॉ डीएन पांडेय के साथ मिलकर खिलाड़ियों के लंबित भुगतान की प्रक्रिया को एक ही दिन में पूरा भी कर दिया. 

यह भी पढ़ें- पंचायती राज चुनाव परिणाम से पहले दांव पेच तेज, BJP ने कांग्रेस पर लगाया ये आरोप

अब पैरालंपिक (Paralympic) में पदक जीतने वाले अवनी लेखरा, देवेंद्र झाझड़िया, सुंदर सिंह गुर्जर के साथ ही कृष्णा नागर, संदीप सिंह मान, दिव्यांश सिंह पंवार और निशा कंवर के वेतन बिल मंजूर किए गए साथ ही वर्तमान में जो खिलाड़ी विदेश में है उनको लेकर नियमों में शिथिलता के भी आदेश जारी किए. अब वन विभाग में कार्यरत इन खिलाड़ियों को अगस्त तक का वेतन जारी कर दिया जाएगा. वर्ष 2020 और 2021 में अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों की ज्वाइनिंग हुई है.

Trending news