Jaipur : कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर 10 प्रतिष्ठान सीज, 2 पर भारी जुर्माना

 नगर निगम ग्रेटर एवं हैरिटेज द्वारा रेड अलर्ट जन अनुषासन पखवाड़े की गाइडलाइन की पालना करवाने के लिये लगातार कार्यवाही की जा रही है.

Jaipur : कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर 10 प्रतिष्ठान सीज, 2 पर भारी जुर्माना
जयपुर नगर निगम ग्रेटर और हैरिटेज की बड़ी कार्यवाही.

Jaipur : नगर निगम ग्रेटर एवं हैरिटेज द्वारा रेड अलर्ट जन अनुषासन पखवाड़े की गाइडलाइन की पालना करवाने के लिये लगातार कार्यवाही की जा रही है. नगर निगम ग्रेटर के अतिरिक्त आयुक्त बृजेश कुमार चांदोलिया सहित आला अधिकारी फील्ड में रहे. इस दौरान मानसरोवर जोन में गुरू कृपा सुपर मार्ट में सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) की अवहेलना मिलने पर प्रतिष्ठान संचालक पर 10 हजार रूपये जुर्माना लगाया गया और प्रतिष्ठान को सीज किया गया. 

यह भी पढ़ें- Covid प्रबंधन को लेकर BJP ने राजस्थान सरकार पर बोला हमला, कहा- CHC-PHC पर हो इलाज

जब अधिकारी मौके पर पहुंचे उस दौरान स्टोर में 28 लोग एक साथ मौजूद थे. इसी तरह मुरलीपुरा जोन में अग्रवाल बेकरी एवं फल सब्जी भण्डार को भी सीज कर 10 हजार रूपये जुर्माना लगाया गया. इसी प्रकार जगतपुरा जोन में राजश्री आईसक्रीम पार्लर और मोहन ट्रेडिंग काॅर्पोरेषन को कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर सीज किया गया. इसी प्रकार सांगनेर जोन में भी 1 प्रतिष्ठान को सीज किया गया. 

इसके साथ ही कैरिंग चार्ज के रूप में भी 65 हजार रूपये वसूले गये. वही नगर निगम जयपुर हैरिटेज के आदर्ष नगर जोन में उपायुक्त रामकिषोर मीणा के नेतृत्व में टीम ने जनता काॅलोनी स्थित शर्मा पान भण्डार और लक्ष्मी डिपार्टमेन्टल स्टोर सीज किया. इसी प्रकार हवामहल आमेर जोन में विनय पवित्र भोजनालय और सिविल लाईन जोन में हसनपुरा रोड़ पर 2 प्रतिष्ठानों को सीज कर 4 हजार 200 रूपये का जुर्माना वसूला गया. 

रोको टोको अभियान के लिये फील्ड में अधिकारी
आमजन में कोरोना से बचाव के प्रति जागरूकता के लिये दोनों निगमों की ओर से रोको टोको अभियान चलाया जा रहा है. अतिरिक्त आयुक्त बृजेश कुमार चांदोलिया, उपायुक्त सतर्कता सेठाराम बंजारा सहित निगम के आला अधिकारियों ने मानसरोवर, मालवीय नगर और सांगानेर क्षेत्र में आमजन व दुकानदारों से समझाईश की और उन्हें कोविड-19 प्रोटोकाॅल की पालना के लिये प्रेरित किया. इस दौरान जहां लापरवाही मिली उन प्रतिष्ठानों और लोगों पर कार्यवाही की गई.

यह भी पढ़ें- बढ़ते Covid संक्रमण को लेकर हालात चिंताजनक, BJP प्रवक्ता Ramlal Sharma ने रखी यह मांग