Jaipur के श्रमिकों के लिए राहत की खबर, Curfew में मदद करेगी यह खास Mail Id
Advertisement

Jaipur के श्रमिकों के लिए राहत की खबर, Curfew में मदद करेगी यह खास Mail Id

औद्योगिक इकाइयों को अपने श्रमिकों की जानकारी जयपुर जिला प्रशासन को देनी होगी, जिससे कि कर्फ्यू के दौरान उनको आने जाने में दिक्कतें ना हों, इसके लिए जयपुर जिला प्रशासन ने ईमेल आईडी जारी कर दी है.

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jaipur: बढ़ते कोरोना (Corona) के चलते प्रदेश में 3 मई तक जन अनुशासन पखवाड़ा (Discipline Fortnight) रहेगा, जिसमें प्रतिबंध (Restriction) के साथ कुछ रियायत भी दी गई है. इस रियायत में औद्योगिक इकाइयों में कामकाज उसी रफ्तार से चलता रहेगा, जिससे कि श्रमिक अपने गांव की तरफ पलायन नहीं करें.

यह भी पढ़ें- Corona गाइड लाइन को लेकर जरा सी लापरवाही, Rajasthan Police से करवा देगी सुताई!

इसको लेकर औद्योगिक इकाइयों को अपने श्रमिकों की जानकारी जयपुर जिला प्रशासन को देनी होगी, जिससे कि कर्फ्यू के दौरान उनको आने जाने में दिक्कतें ना हों, इसके लिए जयपुर जिला प्रशासन ने ईमेल आईडी जारी कर दी है.

यह भी पढ़ें- Viral Check : क्या राजस्थान में लगने जा रहा है 30 अप्रैल तक Lockdown ? जानिए सच..

कलेक्ट्रेट आना नहीं जरूरी, मेल आईडी पर भेजें सूची
इस ईमेल पर admcslaworder@gmail.com संबंधित व्यक्ति अधिकृत व्यक्ति के हस्ताक्षर और विवरण मेल कर सकते हैं. जिला प्रशासन द्वारा ईमेल आईडी जारी कर सभी औद्योगिक इकाइयों को कहा है कि संबंधित इकाई द्वारा अपने श्रमिकों को अधिकृत व्यक्ति द्वारा पहचान पत्र जारी किया जाए, जिससे उन्हें आवागमन में सुविधा हो. इसके लिए संबंधित व्यक्ति जिला प्रशासन की मेल आईडी पर अधिकृत व्यक्ति के हस्ताक्षर एवं विवरण भेज सकते हैं, उन्हें इस कोरोना काल में कलेक्ट्रेट आने की आवश्यकता नहीं है. 

गाइडलाइन की बिंदु संख्या 26 में जिक्र
गौरतलब है कि राज्य सरकार (State Government) द्वारा कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को रोकने के लिए दिनांक 18 अप्रैल को जारी गाइडलाइन के बिंदु संख्या 26 के तहत जन अनुशासन पखवाड़े के दौरान समस्त उद्योग और निर्माण से संबंधित इकाइयों में कार्य करने की अनुमति होगी, जिससे कि श्रमिक वर्ग के पलायन को रोका जा सके. संबंधित इकाई द्वारा अपने श्रमिकों को अधिकृत व्यक्ति द्वारा पहचान पत्र जारी किया जाए, जिससे उन्हें आवागमन में सुविधा हो इसके लिए संस्थान को अधिकृत व्यक्ति के हस्ताक्षर एवं विवरण जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय में प्रस्तुत करना होगा.

अतिरिक्त जिला कलेक्टर शंकर लाल सैनी (दक्षिण) ने बताया कि यह आवश्यक है कि संबंधित इकाई द्वारा अपनी श्रमिकों को अधिकृत व्यक्ति द्वारा पहचान पत्र जारी किया जाए, इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा मेल आईडी जारी की गई है.

 

Trending news