Jaipur: आजादी का अमृत महोत्सव, North Western Railway करेगा कई कार्यक्रमों का आयोजन
Advertisement

Jaipur: आजादी का अमृत महोत्सव, North Western Railway करेगा कई कार्यक्रमों का आयोजन

आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत आगामी दिनों में उत्तर पश्चिम रेलवे पर स्वतंत्रता सेनानियों के जन्मदिवस पर उन पर आधारित डाक्यूमैन्ट्री फिल्म/फोटो प्रदर्शनी का प्रदर्शन किया जायेगा.

आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत सम्पूर्ण राष्ट्र में अनेक कार्यक्रमों का आयोजन वर्ष पर्यन्त किया जा रहा है.

Jaipur: आजादी के 75 वर्ष के उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत उत्तर पश्चिम रेलवे (North Western Railway) पर अनेक कार्यक्रमों का आयोजन करेगा. आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत सम्पूर्ण राष्ट्र में अनेक कार्यक्रमों का आयोजन वर्ष पर्यन्त किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- Covid की तीसरी लहर से पहले Railway सतर्क, Jaipur मंडल में चलेगा स्वास्थ्य जांच अभियान

 

उत्तर पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ लेफ्टिनेंट शशि किरण (Shashi Kiran) ने बताया कि भारतवर्ष में राष्ट्र की आजादी के 75 वर्ष होने तथा अगले वर्ष स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में सम्पूर्ण राष्ट्र में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम मनाया जा रहा है. इसी कडञी में उत्तर पश्चिम रेलवे पर भी इस कार्यक्रम के तहत अनेक गतिविधियों को आयोजन किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- North Western Railway ने की यात्री सुविधाओं में बढ़ोतरी, अब मिलेंगी ये VIP सुविधाएं

 

आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अन्तर्गत उत्तर पश्चिम रेलवे पर टोक्यो ओलम्पिक में भारतीय खिलाडियों का मनोबल बढ़ाने के लिये चीयर 4 इण्डिया रन का आयोजन किया गया तथा टोक्यो ओलम्पिक के खेलों से सम्बंधित क्विज, स्लोगन लेखन तथा वीडियो मैकिंग सहित प्रतियोगिताओं में mygov.in  वेबसाइट के माध्यम से भागीदारी की गई. इसके साथ ही आजादी दिलवाने में अहम योगदान देने वाले महान स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान से देशवासियों को प्ररेणा देने के उद्देश्य पर प्रदर्शित किया जा रहा है.

फिल्म/फोटो प्रदर्शनी का होगा आयोजन
आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत आगामी दिनों में उत्तर पश्चिम रेलवे पर स्वतंत्रता सेनानियों के जन्मदिवस पर उन पर आधारित डाक्यूमैन्ट्री फिल्म/फोटो प्रदर्शनी का प्रदर्शन किया जायेगा. इसके अतिरिक्त वर्चुअल माध्यम से काव्य पाठ का आयोजन, उत्तर पश्चिम रेलवे की 75 उपलब्धियों का विभिन्न माध्यमों से प्रदर्शन, सद्भावना दिवस का आयोजन, वृक्षारोपण अभियान, स्वच्छ भारत मिशन, एक भारत श्रेष्ठ भारत अभियान तथा mygov.in  वेबसाइट के माध्यम से विभिन्न तरह की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जायेगा.

 

Trending news