ग्रेटर नगर निगम कमिश्नर विवाद: मेयर सहित 4 पार्षद निलंबित, न्यायिक जांच का आदेश
Advertisement

ग्रेटर नगर निगम कमिश्नर विवाद: मेयर सहित 4 पार्षद निलंबित, न्यायिक जांच का आदेश

Jaipur Greater Nagar Nigam: जानकारी के अनुसार, इस मामले में जांच अधिकारी रेणु खंडेलवाल से मिली रिपोर्ट के बाद निलंबन कार्रवाई की गई है.

ग्रेटर नगर निगम के मेयर सहित 3 पार्षद निलंबित. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Jaipur: राजधानी के जयपुर ग्रेटर निगम में कमिश्नर और पार्षदों के बीच हुई हाथापाई मामले में नया मोड़ आ गया है. इस मामले में जांच रिपोर्ट आने के बाद मेयर डॉक्टर सौम्या गुर्जर सहित तीन पार्षदों को निलंबित कर दिया है. जिन पार्षदों पर कार्रवाई हुई है उसमें पारस जैन, शंकर शर्मा और अजय चौहान शामिल हैं.

जानकारी के अनुसार, इस मामले में जांच अधिकारी रेणु खंडेलवाल से मिली रिपोर्ट के बाद निलंबन कार्रवाई की गई है. वहीं, राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने इस मामले में न्यायिक जांच कराने का निर्णय लिया है.

ये भी पढ़ें-खाचरियावास की BVG कंपनी को दो टूक, कहा-निगम को लड़ाई का अखाड़ा ना बनाएं

 

सरकार इस मामले में नगर पालिका एक्ट 39(3) के तहत जांच कराने का आदेश जारी किया है. बता दें कि पद पर बने रहने की वजह से जांच प्रभावित हो सकती है ऐसे में मेयर समेत 3 पार्षदों को निलंबित कर दिया गया है. इससे पहले रविवार को कमिश्नर और पार्षदों के बीच हुई हाथापाई को लेकर प्रताप सिंह ने कहा कि हाथापाई करने वालों पर कार्रवाई होगी. 

बता दें कि बीवीजी कंपनी की वैकल्पिक व्यवस्था को लेकर शुक्रवार को मेयर, पार्षदों और आयुक्त की मीटिंग चल रही थी. इसी बीच कई पार्षदों की आयुक्त के साथ कहासुनी हुई. कहासुनी के बाद हाथापाई हुई, जिसके बाद में निगम में पुलिस प्रशासन को तैनात किया गया. धीरे-धीरे मामला और गर्माता गया. एक तरफ निगम अधिकारी आयुक्त के पक्ष में एकजुट होने लगे, तो दूसरी तरफ सौम्या गुर्जर लगातार पार्षदों के पक्ष में खड़ी रही.

ये भी पढ़ें-पार्षदों-कमिश्नर के बीच विवाद मामले में BJP ने बनाई रणनीति, लड़ेगी कानूनी लड़ाई!

 

पूरे घटनाक्रम के बाद जब मेयर सौम्या गुर्जर निगम से लौटने लगी तो उनकी गाड़ी के सामने बड़ी संख्या में सफाई कर्मचारी, निगम कर्मचारियों ने मेयर की गाड़ी को रोका और हाथापाई की. पुलिस-प्रशासन ने कर्मचारियों को वहां से हटाया और मेयर को जाने का रास्ता मिला.

Trending news