Jaipur: हुनर से रोज़गार तक प्रोग्राम में महिलाओं को सिलाई सेंटर पर सिखाई गई सिलाई
Advertisement

Jaipur: हुनर से रोज़गार तक प्रोग्राम में महिलाओं को सिलाई सेंटर पर सिखाई गई सिलाई

मूवमेंट फ़ॉर एजुकेशन एम्पावरमेंट फ़ॉर मासेस संस्था द्वारा चलाए जा रहे "हुनर से रोजागर की तरफ़" प्रोग्राम के तहत महिलाओं को पहाडगंज में सिलाई सेंटर पर सिलाई सिखाई गई.

हुनर से रोज़गार तक प्रोग्राम में महिलाओं को सिलाई सेंटर पर सिखाई गई सिलाई

Jaipur: मूवमेंट फ़ॉर एजुकेशन एम्पावरमेंट फ़ॉर मासेस संस्था द्वारा चलाए जा रहे "हुनर से रोजागर की तरफ़" प्रोग्राम के तहत महिलाओं को पहाडगंज में सिलाई सेंटर पर सिलाई सिखाई गई. कोरोना काल की गाइडलाइन (Corona Guidelines) के अनुसार क्लास बन्द की गई. 

यह भी पढ़ें- भाजपा ने याद दिलाया किसान कर्ज माफी का वादा, पूनिया ने सीएम को लिखा पत्र

उस दौरान महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कॉल कर सिलाई सिखाया गया. सिलाई सीख चुकी लगभग 46 लड़की/महिलाओं को MEEM मूवमेंट फ़ॉर एजुकेशन एम्पावरमेंट फ़ॉर मासेस संस्था की तरफ़ से सर्टिफिकेट वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया. MEEM संस्था महिला सशक्तिकरण, महिला आत्मनिर्भर, महिला शिक्षा पर लगातार काम कर रही है.

यह भी पढ़ें- सामूहिक विवाह सम्मेलन में CM गहलोत का संबोधन, कहा- लोगों के उत्थान के लिए कर रहे काम

MEEM संस्था कई साल से देशभर में सामाजिक कार्यों के लिए जानी जाती है. पिछले 4-5 साल से जयपुर में लगातार समाज सेवा का काम कर रही है. कोरोना गाइडलाइन के अनुसार कार्यक्रम आयोजित कर लड़कियों को सर्टिफिकेट दिए गए. सभी लड़की/महिलाओं ने MEEM की सराहना की और संस्था के काम पर विश्वास दिखाया. संस्था के कुछ कार्यकर्ताओं ने जाकर सेंटर पर सभी लड़की/महिलाओं को बुलाकर सर्टिफिकेट वितरण किए. 

Trending news