Rajasthan: जन्मदिन के बहाने चिकित्सा मंत्री Raghu Sharma ने दिखाई अपनी सियासी ताकत!

रघु शर्मा के जन्मदिन के अवसर पर आज आयोजित विभिन्न कार्यक्रम सियासी हलकों में चर्चा का विषय बने रहे हैं. 

Rajasthan: जन्मदिन के बहाने चिकित्सा मंत्री Raghu Sharma ने दिखाई अपनी सियासी ताकत!
रघु शर्मा के जन्मदिन के अवसर पर आज आयोजित विभिन्न कार्यक्रम सियासी हलकों में चर्चा का विषय बने रहे हैं.

Jaipur: राजस्थान (Rajasthan) में मंत्रिमंडल विस्तार और फेरबदल की चर्चाओं और कवायद के बीच चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा (Dr. Raghu Sharma) ने आज अपने जन्मदिन के मौके पर अपनी सियासी ताकत और अपनी लोकप्रियता का मुजाहिरा किया है. 

यह भी पढ़ें- Jaipur: चिकित्सा मंत्री Raghu Sharma का जन्मदिन आज, आयोजित हो रहे रक्तदान शिविर

रघु शर्मा के जन्मदिन के अवसर पर आज आयोजित विभिन्न कार्यक्रम सियासी हलकों में चर्चा का विषय बने रहे हैं. जयपुर में बिरला सभागार में हुए भव्य कार्यक्रम में तो स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों और संगठनों से जुड़े सदस्यों ने रघु शर्मा के पक्ष में जमकर नारेबाजी की.

यह भी पढ़ें- मंत्री Raghu Sharma के बर्थडे पर विशेष कार्यक्रम, बोले- तीसरी वेव हमारी गलती से आएगी

राजस्थान में संभावित मंत्रिमंडल फेरबदल और फेरबदल के बीच चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा का जन्मदिन आज सुर्खियों में रहा. 26 जुलाई 1958 को जन्मे रघु शर्मा 63 साल के हो गए हैं. राजस्थान कांग्रेस की राजनीति में रघु शर्मा की गिनती आज कद्दावर नेताओं में होती है. 

स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल थे रघु शर्मा 
राजस्थान यूथ कांग्रेस (Rajasthan Youth Congress) के अध्यक्ष रहे रघु शर्मा इससे पहले 2013 में विधायक रह चुके हैं. 2018 में अजमेर लोकसभा (Ajmer Lok Sabha) के उपचुनाव में रघु शर्मा ने बड़ी जीत दर्ज की थी. पिछली गहलोत सरकार में मुख्य सचेतक की जिम्मेदारी भी रघु शर्मा के पास थी. संगठन के माहिर कहे जाने वाले रघु शर्मा को इस बार विधानसभा चुनाव में कैंपेनिंग कमेटी का चेयरमैन बनाया गया था. विधानसभा लोकसभा चुनाव में रघु शर्मा स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल थे.

क्या रघु शर्मा खुद को इनसिक्योर महसूस कर रहे 
दरअसल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने वर्तमान सरकार में उन्हें चिकित्सा और सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री की जिम्मेदारी देकर यह बता दिया था कि राजस्थान कांग्रेस में रघु शर्मा का कद कितना बड़ा है लेकिन राजस्थान की सियासत में इन दिनों मंत्रिमंडल विस्तार और फेरबदल की कवायद के बीच सवाल ये कि क्या रघु शर्मा खुद को इनसिक्योर महसूस कर रहे हैं. उनके बर्थडे पर विभिन्न कार्यक्रमों के जरिए किया गया शक्ति प्रदर्शन आखिर क्या इशारा कर रहा है. 

कार्यक्रमों को रघु शर्मा का शक्ति प्रदर्शन माना जा रहा 
दरअसल, चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा का जन्मदिन आज उनके समर्थक और कार्यकर्ताओं ने धूमधाम से मनाया. रघु शर्मा के बर्थडे पर आज राजधानी जयपुर उनके विधानसभा क्षेत्र केकड़ी और अजमेर में विभिन्न सामाजिक संगठनों की ओर से अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन हुआ. जयपुर में जो कार्यक्रम हुए हैं, उनमें उपस्थिति और भव्यता के लिहाज से यह कार्यक्रम रघु शर्मा का शक्ति प्रदर्शन माना जा रहा है. 

रघु शर्मा संघर्ष करो, हम तुम्हारे साथ हैं के लगे नारे
कहा यह जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार और फेरबदल में किसी भी तरह की संभावित चुनौती से निपटने के लिए रघु शर्मा ने आज अपनी ताकत दिखाई है. उनके जन्मदिन के अवसर पर बिरला सभागार में आयोजित कार्यक्रम में स्वास्थ्य विभाग और संगठनों से जुड़े हुए कर्मचारियों ने उनके पक्ष में जमकर नारेबाजी की बिरला सभागार में रघु शर्मा संघर्ष करो, हम तुम्हारे साथ हैं के नारे सुनने को मिले. आमतौर पर इस तरह की नारेबाजी चुनाव में टिकट वितरण से पहले नजर आती है ऐसे में अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं है कि यह सियासी ताकत क्यों दिखाई गई है? 

जन्मदिन के बहाने चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने दिखाई अपनी सियासी ताकत
सुबह 11 बजे तक स्थान सरकारी आवास पर प्रदेशभर से आए कार्यकर्ताओं ने रघु शर्मा का अभिनदंन किया. समर्थक और कार्यकर्ता केकड़ी और अजमेर से भी आए थे. कार्यकर्ताओं ने फूल मालाओं, साफा और तलवार भेंटकर शुभकामनाएं दी. केक कटवा कर भी जन्मदिन मनाया. मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, भंवर सिंह भाटी, विधायक बलजीत यादव, कांति मीणा, धर्मेंद्र राठौड़ ने आवास पर पहुंच कर शुभकामनाएं दी.

दोपहर 12 बजे स्थान राजस्थान नर्सिंग कौंसिल
राजस्थान नर्सिंग कौंसिल में रक्तदान शिविर,जन जागरण अभियान-पोस्टर विमोचन के साथ नर्सिंग सदस्यों के लिए विश्रांति निलय का किया लोकार्पण. 

दोपहर 1 बजे स्थान:- बिरला सभागार, जयपुर 
रक्तदान शिविर, कोविड़ मैनेजमेंट पर प्रशिक्षण और सेमिनार में भागीदारी, राजस्थान नर्सेज एसोसिएशन और आर यू एच एस कॉलेज ऑफ नर्सिंग की ओर से आयोजन. 

आमतौर पर मंत्री के जन्मदिन के अवसर पर उनके समर्थक कार्यक्रम करते हैं. लेकिन जितनी भव्यता और सुनियोजित तरीके से आज के कार्यक्रम रघु शर्मा के बर्थडे पर आयोजित हुए हैं, ऐसा इससे पहले बहुत कम देखने को मिला है.  अलबत्ता मुख्यमंत्री अशोक गहलोत हो या पूर्व पीसीसी अध्यक्ष सचिन पायलट के जन्मदिन के अवसर पर इस तरह की तस्वीरें जरूर देखने को मिल जाती हैं.

कोरोना की चुनौती से निपटने में रघु शर्मा की अहम भूमिका 
राजस्थान में कोरोना की चुनौती से निपटने में रघु शर्मा की अहम भूमिका रही है. कोरोना काल में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में चिकित्सा मंत्री ने प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने में अहम भूमिका अदा की है लेकिन इन सबके बावजूद मंत्रिमंडल विस्तार और फेरबदल से ठीक पहले रघु शर्मा का विभाग बदले जाने की चर्चाएं हैं. कहा यह जा रहा है कि जन्मदिन के मौके पर रघु शर्मा ने अपनी ताकत के जरिए यह एहसास करवा दिया है कि मंत्रिमंडल में ब्राह्मण चेहरे के तौर पर पार्टी के पास उनके जैसा कोई कद्दावर नेता नहीं है.