Lockdown में नहीं चलेगी Jaipur Metro, संचालन किया स्थगित

लॉक डाउन (Lockdown) के दौरान जयपुर मेट्रो ट्रेन का संचालन भी पूरी तरह बंद रहेगा. इस अवधि के दौरान यात्री मेट्रो में सफर नहीं कर पाएंगे. 

Lockdown में नहीं चलेगी Jaipur Metro, संचालन किया स्थगित
फाइल फोटो

Jaipur : लॉक डाउन (Lockdown) के दौरान जयपुर मेट्रो ट्रेन का संचालन भी पूरी तरह बंद रहेगा. इस अवधि के दौरान यात्री मेट्रो में सफर नहीं कर पाएंगे. जयपुर मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (Jaipur Metro) ने मेट्रो बंद रखने के आदेश जारी किए हैं. 

कोरोना महामारी (Coronavirus) की दूसरी लहर के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए राजस्थान सरकार ने सम्पूर्ण राज्य में 10 मई सुबह 5 बजे से 24. मई सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन घोषित किया है. लॉकडाउन की इस अवधि में समस्त सार्वजनिक परिवहन पूर्ण रूप से बंद रहेगें. इसके मद्येनजर लॉकडाउन की इस अवधि में जयपुर मेट्रो का यात्री सेवा संचालन भी बंद रहेगा.

यह भी पढे़ं- Corona भूल बिना Mask-Social Distancing के थिरक रहे थे बाराती, पुलिस पहुंची तो भागने लगे

सरकार के आदेशों के अनुरूप लिया फैसला
जयपुर मेट्रो के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक अजिताम शर्मा ने बताया कि मेट्रो परिचालन की यह व्यवस्था राज्य सरकार के आगामी आदेशों तक बनी रहेगी. जयपुर मेट्रो प्रशासन द्वारा कोरोना वायरस कोविड- 19 रोग की रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु राज्य सरकार द्वारा जारी समस्त निर्देशों की सख्ती से पालना की जाएगी.

फिलहाल मेट्रो का संचालन कोरोना गाइडलाइन केे अनुरूप सुबह 6 से 11 बजे तक 10 मिनट के अंतराल में और सुबह 11 से शाम 5 बजे तक 20 मिनट के अंतराल में मेट्रो का संचालन हो रहा है. ट्रेन में कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन किया जा रहा है. 

यह भी पढे़ं- Oxygen सप्लाई करने में दिन-रात जुटा Ajmer Gas Plant, 12 से 15 घंटे काम कर रहे वर्कर