Jaipur: नगर निगम ग्रेटर में महापौर पद के लिए नामांकन प्रकिया शुरू, पहले दिन किसी ने नहीं भरा पर्चा
Advertisement

Jaipur: नगर निगम ग्रेटर में महापौर पद के लिए नामांकन प्रकिया शुरू, पहले दिन किसी ने नहीं भरा पर्चा

जयपुर नगर निगम ग्रेटर में महापौर पद के लिए नामांकन प्रकिया शुरू.रिटर्निंग अधिकारी शंकरलाल सैनी ने जारी की लोक सूचना. चुनाव को लेकर भाजपा विधायक कर रहें लॉबिंग.

नगर निगम ग्रेटर में महापौर पद के लिए नामांकन प्रकिया शुरू

Jaipur: जयपुर नगर निगम ग्रेटर में महापौर पद के लिए लोक सूचना जारी होने के साथ ही नामांकन की प्रकिया शुरू हो गई हैं. सुबह 10.30 बजे रिटर्निंग अधिकारी शंकरलाल सैनी ने लोक सूचना जारी की, हालांकि पहले दिन किसी भी प्रत्याशी ने अपना नामांकन दाखिल नहीं किया, लेकिन नामांकन पत्र जरूर लेकर गए. कल नामांकन भरने का अंतिम समय दोपहर 3बजे तक हैं. ऐसे में भाजपा और कांग्रेस दोनों ही आखिरी वक्त पर प्रत्याशियों को फार्म दाखिल करवाने रिर्टर्निंग अधिकारी के समक्ष पहुंचेंगे. रिटर्निंग अधिकारी शंकरलाल सैनी ने बताया कि कल दोपहर 3 बजे तक नामांकन दाखिल करने का अंतिम समय है. उसके बाद स्क्रूटनी होगी, 7 नवंबर तक नामांकन वापस लेने का समय है और उसके बाद 10 नवंबर को महापौर पद के लिए मतदान होगा. जिसमें 146 पार्षद अपने महापौर के लिए वोटिंग करेंगे. दोपहर 2 बजे मतदान के तुरंत बाद मतगणना होगी.

गौरतलब है कि राज्य सरकार ने शील धाभाई को फिर से 2 महीने के लिए कार्यवाहक मेयर बनाया है. इस दौरान भाजपा में पार्षदों के तीन धड़े बन गए है, उधर भाजपा के स्तर पर सौम्या की जगह दूसरी ओबीसी वर्ग की महिला को मेयर बनाने पर अगले दो दिन में ही निर्णय किया जाना है. मेयर के लिए 4 नवम्बर को ही नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है, इसलिए भाजपा पार्षदों की बाड़ेबंदी भी होने की संभावना जताई जा रही है. बात दावेदारों की करें तो लाइट समिति की चेयर पर्सन सुखप्रीत बंसल का नाम सबसे ऊपर है, उसकी बड़ी वजह उनका उच्च शिक्षित होने के साथ साथ ओबीसी पंजाबी-वैश्य समाज की होना है. उसके बाद दूसरे नंबर पर रश्मि सैनी दावेदार हैं, जिसकी भाजपा विधायक लॉबिंग कर रहें हैं. हालांकि भाजपा के दो विधायकों का एक धड़ा चाहता है कि शील धाभाई ही मेयर बनी रहे, वहीं सिंधी समाज की भारती लख्यानी भी दावेदार मानी जा रही है.

खबरें और भी हैं...

Dev Uthani Ekadashi 2022: देवउठनी पर सावों की धूम, 50 करोड़ का होगा व्यापार, होंगी सात हजार शादियां

अलवर: लड़के के ताऊ ने मांगे 11 लाख और 11 सोने की अंगूठी, दुल्हन बोली- तू जा रे

अजमेर: हनुमान बेनीवाल के लिए गांव-गांव जाकर वोट मांग रही किन्नर सुशीला, वीडियो वायरल

Trending news