विधानसभाध्यक्ष डॉ सीपी जोशी ने ली अधिकारियों की क्लास,सभी विभागों के एसीएस, प्रमुख सचिव और सचिवों को बुलाया
Advertisement

विधानसभाध्यक्ष डॉ सीपी जोशी ने ली अधिकारियों की क्लास,सभी विभागों के एसीएस, प्रमुख सचिव और सचिवों को बुलाया

विधानसभा अध्‍यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी ने कहा कि विधानसभा में पूछे गये प्रश्‍नों का जवाब प्राथमिकता से दिया जाना आवश्‍यक है. विधानसभा में क्‍वालिटी ऑफ डिबेट के लिए यह जवाब जरूरी होते हैं.

विधानसभाध्यक्ष डॉ सीपी जोशी ने ली अधिकारियों की क्लास,सभी विभागों के एसीएस, प्रमुख सचिव और सचिवों को बुलाया

Jaipur: राजस्‍थान विधानसभा अध्‍यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी ने बुधवार को विधानसभा में 14 वीं व 15 वीं विधानसभा के विभिन्‍न सत्रों में पूछे गये प्रश्‍नों, ध्‍यानाकर्षण प्रस्‍तावों, विशेष उल्‍लेखों, आश्वासनों और वार्षिक प्रतिवेदनों की समीक्षा की. समीक्षा बैठक में राज्‍य सरकार के विभिन्‍न विभागों के अतिरिक्‍त मुख्‍य सचिव, प्रमुख सचिव और शासन सचिव मौजूद रहे.

विधानसभा अध्‍यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी ने कहा कि विधानसभा में पूछे गये प्रश्‍नों का जवाब प्राथमिकता से दिया जाना आवश्‍यक है. विधानसभा में क्‍वालिटी ऑफ डिबेट के लिए यह जवाब जरूरी होते हैं.उन्होंने कहा कि समय पर कार्यों का निस्‍तारण किया जाना चाहिए. विभागों के वार्षिक प्रतिवेदनों को हर वर्ष दिसम्‍बर माह में अधिकारीगण फॉलोअप करें, ताकि यह प्रतिवेदन विधानसभा सत्र आरम्‍भ होने के सात दिवस पूर्व विधानसभा में आवश्‍यक रूप से प्रस्‍तुत हो सके. वार्षिक प्रतिवेदन विधानसभा सत्र प्रारम्‍भ होने के सात दिवस पूर्व विधानसभा में प्रस्‍तुत किया जाना आवश्‍यक है.

अध्‍यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी ने 14 वीं व 15 वीं विधानसभा के विभिन्‍न सत्रों में पूछे गये प्रश्‍नों की विभागवार समीक्षा की. प्रश्‍नों के जवाब आगामी पन्‍द्रह दिवस में विधानसभा में प्रस्‍तुत करने के उन्‍होंने अधिकारियों को निर्देश दिये. डॉ. जोशी ने कहा कि अधिकारीगण प्रश्‍नों, ध्‍यानाकर्षण प्रस्‍तावों, विशेष उल्‍लेखों, सरकारी आश्‍वासनों के जवाब और वार्षिक प्रतिवेदन को समय पर भेजा जाना सुनिश्चित करें.

विधानसभा के प्रमुख सचिव महावीर प्रसाद शर्मा ने 14 वीं और 15 वीं विधानसभा में शेष रहे प्रश्‍नों के जवाब, ध्‍यानाकर्षण प्रस्‍तावों, विशेष उल्‍लेखों और सरकारी आश्‍वासनों की विभागवार जानकारी दी. बैठक में राज्‍य सरकार के अलग–अलग विभागों के अतिरिक्‍त मुख्‍य सचिव, प्रमुख सचिव और शासन सचिवगण मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- अजमेर में दुकानदार पर बताया भूत का साया, फिर चेन, अंगूठी और पैसे लेकर भागा तांत्रिक

Sanchore: छुट्‌टी के दिन स्कूल के स्टोर रूम में युवती के साथ था प्रधानाचार्य,ग्रामीणों ने पकड़कर पीटा

हार्डवेयर व्यापारी से लाखों रुपए की ठगी,पेटीएम अकाउंट अपडेट करने के बहाने हुई ठगी
 

Trending news