Jaipur News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि 2014 से पहले हरियाणा में कांग्रेस की सरकार ने किसानों को ठगने का काम किया. उनकी बेशकीमती जमीनों को सस्ती दरों पर खरीद कर 2 रुपये तक के चेक बांटे गए. जब 2014 में हरियाणा और देश में बीजेपी के नेतृत्व में सरकार बनी, तब से किसानों की दिशा और दशा बदल गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने तीसरे कार्यकाल की शुरूआत में ही सबसे पहले किसान सम्मान निधि की किश्त जारी करने की फाइल साइन की थी. यह दर्शाता है कि प्रधानमंत्री किसान वर्ग के कल्याण के लिए कितने गंभीर एवं संवेदनशील है.



सीएम भजनलाल हरियाणा गुरूवार को हरियाणा के इंद्री विधानसभा क्षेत्र में प्रत्याशी रामकुमार कश्यप के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे. मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस चुनाव में लोक लुभावने वादे करके जनता को ठगने का काम करती है. इस पार्टी के पिछले कई घोषणा पत्रों को देखने से यही पता चलता है कि 40 वर्ष पहले की गई घोषणाएं अभी भी उनके घोषणा पत्र में शामिल की जा रही हैं. 



उन्होंने कहा कि इन्दिरा गांधी राजीव गांधी, राजीव गांधी, पी.वी नरसिम्हा राव के जमाने से सोनिया गांधी, राहुल गांधी तक सभी गरीबी हटाओ जैसी घोषणाएं करते आ रहे हैं. लेकिन इनका गरीबों से कभी कोई वास्ता नहीं रहा. सीएम ने कहा कि वास्तविकता में पीएम नरेन्द्र मोदी ने ही गरीब कल्याण की दिशा में काम किया है. सीएम ने कहा कि मोदी ने 2014 और 2019 में किए गए वादों को समय पर पूरा किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान की सरकार ने गत 9 महीनों में संकल्प पत्र के 50 प्रतिशत वादों को पूरा कर लिया है.



मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपने एससी-एसटी वर्ग के नेतृत्व समय-समय पर अपमानित किया. कांग्रेस ने बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर को टिकट नहीं दिया और उन्हें हराने का काम भी किया. सब को पता है कि कांग्रेस ने बाबू जगजीवन राम और सीताराम केसरी जैसे पुरोधाओं के साथ कैसा अपमानजनक व्यवहार किया था. 



मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बार बीजेपी हरियाणा में तीसरी बार जीत का परचम लहराते हुए हैट्रिक करने जा रही है. उन्होंने जनसभा में भाजपा प्रत्याशी रामकुमार कश्यप को अधिक से अधिक मतों से विजयी बनाने की अपील की. इस अवसर पर भाजपा के स्थानीय जनप्रतिनिधि सहित बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित रहे. सभा के बाद मुख्यमंत्री ने यहां एक थड़ी पर रूककर आमजन के साथ चाय पी. इस दौरान युवाओं में खासा उत्साह देखा गया.



राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!