Yadav community election: कोटपूतली श्री कृष्ण छात्रावास में रविवार को यादव समाज के अध्यक्ष पद के लिए सर्वसम्मति से चुनाव कराने के लिए बैठक का आयोजन किया गया. यह बैठक ना केवल हंगामेदार रही बल्कि इस बैठक में  यादव समाज में भारी आपसी फूट भी देखने को मिली. बैठक में सर्वसम्मति से किसी एक अध्यक्ष का चुनाव किया जाना था. जिसके लिए 8 उम्मीदवारों के नाम भी सामने आए. जिसके बाद आपस मे सहमति नहीं बनने पर समाज के बंधुओ ने बैठक की अध्यक्षता कर रहे डॉक्टर आर आर यादव को ही अध्यक्ष मानते हुए उन्हें माला पहना दी गई. लेकिन इसके साथ ही दूसरी और समाज के कुछ लोग एक अन्य प्रत्याशी को माला पहनाते हुए सभा से बाहर ले आये और नारेबाजी शुरू कर दी. इसके बाद पूरा माहौल राजनीतिक रंग में बदल गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बैठक में करीब 5 घंटे चले हाई वोल्टेज ड्रामे के बीच समर्थकों ने अपने- अपने उम्मीदवारों को अध्यक्ष मानते हुए गले में माला पहना दी और छात्रावास परिसर में नारेबाजी होने लगी. ये नजारा देखने लायक था क्योंकि 4- 4 अध्यक्ष गले में माला पहने हुए थे और समर्थक एक दूसरे के पक्ष में नारेबाजी कर रहे थे.


नए अध्यक्ष पद को चुनने की प्रकिया  हुई चालू 


वहीं, बैठक की अध्यक्षता कर रहें डॉ आर आर यादव ने बाकहा मेरे पास समय का अभाव है इसलिये मैं अध्यक्ष पद नहीं ले सकता. जिसके बाद फिर से होस्टल के हाल में जबरदस्त हंगामा हो गया और फिर से नए अध्यक्ष पद को चुनने की प्रकिया चालू की गई. लेकिन फिर भी एक पक्ष के लोगों ने रामावतार यादव को समाज का अध्यक्ष मानकर माला व साफ़ा पहना दी. लेकिन कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे डॉ रतिराम यादव ने कहा कि समाज की सर्वसम्मति ना होने के कारण किसी को भी अध्यक्ष नहीं बनाया गया है. सर्वसम्मति से पुरानी कार्यकारिणी का ही कार्यकाल आगामी 1 माह के लिए बढ़ा दिया गया है.


वहीं समाज के पूर्व अध्यक्ष गिरधारी लाल गुरु जी ने राम अवतार यादव, देवता को अध्यक्ष घोषित करते हुए उन्हें शीघ्र ही कार्यभार सौंपने की बात कही. साथ ही रामवतार यादव ने अपने आप को समाज का अध्यक्ष बताते हुये कहा है. समाज ने मुझे सर्व सहमति से चुना है. जो प्रक्रिया के तहत कार्रवाई की है. लेकिन साथ ही रामकिशोर यादव ने भी अपने आप को यादव समाज का अध्यक्ष बताते हुए कहा समाज के लिये 8 प्रत्याशियों ने अपना नाम चुनाव के लिये दिया था. जिसमें से 6 प्रत्याशियों  ने अपना नाम वापस लेते हुए मुझे सर्वसहमति से समर्थन दे दिया है. लेकिन वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे डॉ रतिराम यादव की बात को भी रामकिशोर यादव ने सहीं बताते हुएकहा चुनाव लोकतांत्रिक तरीके से होने चाहिए और 1 माह बाद वैसे ही चुनाव किये जाने की बात पर सहमति जताई.


 पूरे प्रकरण की निंदा 


वहीं समाज के गणमान्य लोगों ने पूरे प्रकरण की निंदा करते समाज के लिए आज की प्रक्रिया को घातक बताया है. वहीं डॉ रतिराम यादव के अध्यक्ष पद की दौड़ के सामिल होने के बाद पूर्व प्रधान बनवारी लाल यादव को कार्यक्रम का अध्यक्ष बनाया गया. जिसके बाद बनवारी यादव ने कहा है जो भी हुआ वह बिल्कुल गलत है. इस प्रकार का घटना क्रम नही होना चाहिये था. साथ ही कहा बनवारी यादव ने समाज को श्राप लगा हुआ है. जिसकी रूप रेखा आज कोटपूतली में देखने को मिली.


Reporter: Amit Yadav