जयपुर में एक बार फिर हिंदू परिवारों का पलायन, घरों के बाहर लगे पोस्टर, लिखा-गैर हिन्दू को न बेचें मकान...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2291026

जयपुर में एक बार फिर हिंदू परिवारों का पलायन, घरों के बाहर लगे पोस्टर, लिखा-गैर हिन्दू को न बेचें मकान...

Jaipur News: जयपुर के भट्टा बस्ती थाना इलाके के शिवाजी नगर में पलायन को लेकर पोस्टर लगे. पलायन को रोकने की अपील करते हुए पोस्टर चिपकाए गए. शिवाजी नगर की गली नंबर 5 में कई मकानों और दुकानों पर पोस्टर चिपकाए गए. हालांकि, पुलिस ने कई जगह से पोस्टर हटा दिए है.  

Jaipur News Zee Rajasthan

Rajasthan News: राजस्थान की राजधानी जयपुर में हिंदू परिवारों का पलायन रोकने के लिए घरों और दुकानों के बाहर पोस्टर चिपकाए जा रहे हैं. मामला जयपुर शहर के भट्टा बस्ती थाने के शिवाजी नगर का है. शिवाजी नगर इलाके में घरों और दुकानों के बाहर पोस्टर चिपकाए गए है. पोस्टर पर लिखा गया है कि 'पलायन रोके, गैर हिंदुओं को मकान न बेचे.' बता दें कि इससे पहले राजधानी जयपुर के किशनपोल और ब्रह्मपुरी में भी हिंदुओं के पलायन की घटनाएं हुई है. 

समुदाय विशेष के लोगों पर दबाव बनाने का आरोप
जानकारी के अनुसार, हिंदू परिवारों ने मुस्लिमों पर परेशान करने का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि उन्हें मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा अलग-अलग तरीके से प्रताड़ित किया जा रहा है, जिस वजह से वह अपना घर छोड़ पलायन करने को मजबूर है. वहीं, जो लोग अभी भी पलायन नहीं किए हैं, उन पर घर बेचकर कॉलनी छोड़कर जाने का दबाव बनाया जा रहा है. ऐसे में हिंदू परिवार के लोगों ने सरकार से मांग की है कि यहां गैर हिंदुओं को घर खरीदने से रोका जाए, जिससे हिंदुओं को पलायन के लिए विवश न होना पड़े. 

गैर हिन्दू को मकान न बेचने की अपील 
ऐसे में कुछ हिन्दुओं ने अपने दुकान और घर के बाहर पोस्टर चिपका कर गैर हिन्दुओं को मकान नहीं बेचने की अपील है. पोस्टर में लिखा गया है कि सनातनियों से अपील, पलायन रोकें. सभी सनातनी भाई बहनों से निवेदन है कि अपना मकान गैर हिन्दू को न बेचें. निवेदक-सर्व हिन्दू समाज' वहीं, कुछ स्थानीय लोगों ने थाने पहुंच पुलिस प्रशासन से भी मदद की गुहार लगाई है. उनका आरोप है कि बहन बेटियां सुरक्षित नहीं हैं. समुदाय विशेष के लोग जबरदस्ती या दबाव बनाकर जमीनों पर कब्जा कर और करा रहे हैं. कॉलोनी के वाशिंदों का कहना है कि कोई हमारी समस्या नहीं सुन रहा. पहले भी हम इसकी शिकायत कर चुके हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan live News: बीजेपी प्रदेश कार्यालय में आज से होगी जनसुनवाई, भरतपुर दौरे पर रहेंगे CM भजनलाल, पढ़ें बड़ी खबरें

Trending news