Jaipur : NSUI की एंबुलेंस सेवा का शुभारंभ, जल्द ही सभी बड़े जिलों में होगी शुरू

बढ़ते कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के बीच एनएसयूआई छात्र संगठन लगातार जनहित के कार्य में लगा हुआ है. 

Jaipur : NSUI की एंबुलेंस सेवा का शुभारंभ, जल्द ही सभी बड़े जिलों में होगी शुरू
एनएसयूआई मुख्यालय में हरी झंडी दिखाकर किया शुभारंभ.

Jaipur : बढ़ते कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के बीच एनएसयूआई छात्र संगठन लगातार जनहित के कार्य में लगा हुआ है. एनएसयूआई (NSUI) की ओर से राजस्थान से लेकर दिल्ली तक जहां रक्तदान और प्लाज्मा डोनेट के शिविर आयोजित किए जा रहे हैं, तो वहीं राजस्थान (Rajasthan News) में 10 लाख मास्क और सैनिटाइजर वितरण का कार्यक्रम भी चलाया जा रहा है और इसी कड़ी में आज से एनएसयूआई की ओर से राजधानी जयपुर में निःशुल्क एंबुलेंस सेवा की भी शुरुआत की गई.

यह भी पढ़ें- बढ़ते Covid संक्रमण को लेकर हालात चिंताजनक, BJP प्रवक्ता Ramlal Sharma ने रखी यह मांग

एनएसयूआई कार्यालय से इस सेवा रथ को कार्यालय के वरिष्ठ कर्मचारी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौरान कोरोना गाइड लाइन की पालना के साथ एनएसयूआई के छात्र पदाधिकारी भी एनएसयूआई कार्यालय में मौजूद रहे. एनएसयूआई के प्रदेशाध्यक्ष अभिषेक चौधरी ने बताया कि "संगठऩ के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन की प्रेरणा से ये निशुल्क एम्बुलेंस सेवा शुरू की है. जल्द ही प्रदेश के सभी बडे शहरों में इस तरह की दो-दो एम्बुलेंस सेवा शुरू की जाएगी. 24 घंटे हैल्पलाइन पर ये सेवा निशुल्क रहेगी.

एनएसयूआई की ओर से छात्र रसोई और मास्क सैनिटाइजर वितरण का अभियान भी चलाया जा रहा है. इसके साथ ही यदि किसी को रक्त और प्लाज्मा की आवश्यकता पड़ रही है तो एनएसयूआई छात्र पदाधिकारी इस मुहिम में भी जुटे हुए हैं. ऐसे में इस महामारी से सरकार अपने हर स्तर पर लड़ रही है, और उसी कड़ी में सरकार के छात्र संगठन एनएसयूआई भी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता है. आगे भी एनएसयूआई के और से जनहित के जो आवश्यक कार्य होंगे वह किए जाएंगे."

यह भी पढ़ें- Covid प्रबंधन को लेकर BJP ने राजस्थान सरकार पर बोला हमला, कहा- CHC-PHC पर हो इलाज